छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: ब्रेक फेल होने से ट्रक अनियंत्रित होकर गिरी घाट में, टला बड़ा हादसा

By

Published : Aug 24, 2020, 7:37 PM IST

कोंडागांव के केशकाल घाटी में बड़ा हादसा होते- होते टल गया. एक ट्रक का ब्रेक फैल होने से गाड़ी खाई में जा गिरी. हालांकि ट्रक में सवार सभी सुरक्षित है.

Road accident in Keshkal Valley
घाटी में गिरी ट्रक

कोंडागांव:बस्तर के प्रवेश द्वार केशकाल घाटी में सोमवार सुबह एक ट्रक का ब्रेक फेल होने की वजह घाट के नीचे जा गिरा, जिसकी वजह से ट्रक के परखच्चे उड़ गए. हालांकि अच्छी बात ये रही कि ट्रक चालक और कंडक्टर को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह ट्रक मक्का लोड कर के जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रही थी. तभी केशकाल घाटी के तीसरे मोड़ में अचानक ब्रेक फेल होने से ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी.

क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है ट्रक

खाई में गिरने से ट्रक में भरा मक्का गिर कर फेल गया. साथ ही ट्रक के परखच्चे उड़ गए. ट्रक की हालत देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें सवार कोई भी न बचा हो, लेकिन सभी पूरी तरह से सुरक्षित है. फिलहाल क्रेन के माध्यम से ट्रक को बाहर निकलने का प्रयास किया जा रहा है.

12 सर्पिलाकार मोड़ों से घिरा हुआ केशकाल घाटी

बता दें, राष्ट्रीय राजमार्ग-30 और बस्तर की लाइफलाइन माने जाने वाली केशकाल की घाटी 12 सर्पिलाकार मोड़ों की वजह से पूरे प्रदेश भर में विख्यात है. अत्यंत घुमावदार और खतरनाक मोड़ होने की वजह से आए दिन घाटी में सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

दुर्घटना होने का यह भी कारण

दुर्घटना होने की एक वजह ये भी है कि अधिकांशतः जो वाहन चालक पहली बार इस घाटी से आवागमन करते हैं, उन्हें इसके मोड़ों का अंदाजा नहीं होता है, जिसके कारण कई बार घाट में सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details