छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

केशकाल: राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रेलर, 4 घंटे जाम रहा NH

केशकाल की राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में मंगलवार की दोपहर एक ट्रेलर दुर्घटना का शिकार हो गया. राष्ट्रीय राजमार्ग-30 लगभग 4 घंटे तक जाम था. काफी दिक्कतों के बाद इसे चालू किया जा सका है.

By

Published : Dec 2, 2020, 4:19 AM IST

Trailer  vehicle accident
4 घंटे जाम रहा NH

केशकाल:बस्तर की मुख्य सड़कों में से एक राष्ट्रीय राजमार्ग-30 के केशकाल इलाके में आए दिन हादसे हो रहे हैं. मंगलवार को केशकाल घाट के सातवें मोड़ में रायपुर से जगदलपुर की ओर एक बड़ी मशीन लेकर जा रहा ट्रेलर दुर्घटना का शिकार हो गया. जिसके बाद सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. सड़क 4 घंटों के लिए पूरी तरह से जाम रहा. पुलिस ने बड़ी मेहनत से सड़क में आवागमन शुरू कराया. लगभग 4 घंटे तक NH 30 जाम था.

दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रेलर

बता दें कि लॉकडाउन के बाद से पहली बार केशकाल घाटी में 4 घंटों से अधिक समय जाम लगा था. केशकाल घाट के सातवें मोड़ पर मशीन लेकर जा रही ट्रेलर के पलटने की वजह से यात्री बस सहित सैकड़ों बड़े वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. केशकाल में जो क्रेन मशीन उपलब्ध है वह ट्रेलर की वजन उठाने में असफल हो गई जिसके कारण अधिक क्षमता वाले क्रेन का इंतजाम किया गया.

पढ़ें:रायगढ़: ट्रैक्टर पलटने से हुई 2 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

केशकाल तहसीलदार राकेश साहू ने बताया कि जाम की जानकारी मिलते ही तत्काल केशकाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छोटे वाहनों को किसी तरीके से दूसरी ओर पार करवाने का प्रयास किया. लेकिन वाहनों के ओवरटेक के कारण और भी अधिक जाम की स्थिति बनती जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही घाट से ट्रेलर को किनारे करवा कर आवागमन चालू करा दिया जाएगा.

राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर कई गंभीर हादसे हुए

NH 30 पर कई गंभीर हादसे हुए हैं. जिसमें कई लोगों की मौत भी हुई है. पहले हुए हादसों पर नजर डाली जाए तो 27 सितंबर को सिंगनपुर गांव के पास चौक के नजदीक एक ट्रक और एक स्कूटी के बीच टक्कर हो गई थी. हादसे में स्कूटी सवार एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी.

  • 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजमार्ग-30 के पास दो ट्रकों के बीच आपस में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई, जिसमें एक ट्रक हेल्पर की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि चार अन्य घायल हुए थे.
  • केशकाल में NH 30 में ग्राम आंवरभाठा के पास सरकारी वाहन और कार के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई थी. जिसमें कार ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी. कार में सवार अन्य दो युवकों की रायपुर रेफर के दौरान मौत हो गई थी.
  • केशकाल में NH30 पर बेकाबू ट्रक पेड़ में जा घुसी थी. जिसमें फंसे ड्राइवर को करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर निकाला गया. अस्पताल ले जाने के दौरान ड्राइवर की मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details