छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव में मोहन मरकाम ने किया तीसरे चरण के टीकाकरण का शुभारंभ

By

Published : May 2, 2021, 8:07 PM IST

Updated : May 2, 2021, 11:06 PM IST

कोंडागांव में रविवार को तीसरे चरण के वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई है. 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा रहा है.

THIRD PHASE OF COVID 19 VACCINATION
तीसरे चरण के टीकाकरण का शुभारंभ

कोंडागांव:रविवार को जिले में तीसरे चरण के वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई. 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. कोंडागांव जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. टीआर कुंवर ने बताया कि जिले में वैक्सीन की 4 हजार डोज की खेप पहुंच चुकी है.

तीसरे चरण के टीकाकरण का शुभारंभ

नारायणपुर विधानसभा के मर्दापाल तहसील के सीएचसी में 200 डोज जबकि केशकाल, फरसगांव, बडेराजपुर,माकड़ी में 740-740 वैक्सीन की डोज भेजी गई है.कोंडागांव प्रभारी मंत्री गुरु रुद्र कुमार की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीसीसी चीफ और स्थानीय विधायक मोहन मरकाम ने वैक्सीन अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद रहे.

कोरबा में वैक्सीन की कमी के बीच तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत

ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी

तीसरे चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मोहन मरकाम ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना से लड़ने तैयारी कर ली है. प्राथमिक रूप से अंत्योदय कार्ड धारियों का वैक्सीनेशन किया जाना है. जिले में 50,000 अंत्योदय कार्ड धारी हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में ऑक्सीजन की स्थिति सामान्य है. फिर भी जिले में नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी की जा रही है. मोहन मरकाम ने वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की है.जिले में कोरोना संक्रमण के 1501 एक्टिव केस हैं. मौतों का आंकड़ा 64 पहुंच गया है.

Last Updated : May 2, 2021, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details