छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद शिवलाल नेताम को याद करते हुए किया गया पौधरोपण

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर पुलिसकर्मियों के साथ गणमान्य नागरिकों और शहीद परिवारों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और मौके पर पौधरोपण किया.

tribute to martyrs shivlal netam
शहीद शिवलाल नेताम को श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 21, 2020, 9:52 PM IST

कोंडागांव: कोरोना महामारी के बीच बुधवार को देश में पुलिस स्‍मृति दिवस मनाया गया. इस मौके पर कोंडागांव सीआरपीएफ 188वीं बटालियन के जवानों ने 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवसके मौके पर देश की रक्षा में शहीद हुए CRPF जवान को श्रद्धांजलि देकर उन्हें याद करते हुए पौधरोपण किया गया.

पुलिस स्मृति दिवस पर शिवलाल नेताम को श्रद्धांजलि

सीआरपीएफ 188वीं बटालियन के अधिकारी और पुलिस के जवानों ने फरसगांव ब्लॉक के पतोड़ा गांव में पहुंचकर शहीद जवान शिवलाल नेताम को याद कर उन्हें श्रदांजलि अर्पित की. साथ ही दो मिनट का मौन भी रखा. शहीद शिवलाल नेताम सीआरपीएफ 166वीं बटालियन में जम्मू अनंतनाग में तैनात थे, जो देश की रक्षा करते हुऐ आतंकी हमले में शहीद हो गये हैं.

स्मृति दिवस पर कार्यक्रम

कार्यक्रम के दौरान कोंडागांव के 188वीं बटालियन के उप कमांडेंट जसविंदर सिंह, उप निरीक्षक जीडी इंद्रपाल सिंह, सहायक उपनिरीक्षक जीडी रमेश कुमार और शहीद के परिजन सहित ग्राम पतोड़ा के सरपंच और ग्रामीण उपस्थित रहे. 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग में देश की सुरक्षा की पहली कतार में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक छोटे से गश्ती दल पर चीनी सेना ने घात लगाकर हमला कर दिया था. इस लड़ाई में 10 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने अपना बलिदान दिया था. जिसे आज पुलिस स्मृति दिवस के रूप में याद किया जाता है.

पढ़ें:पुलिस स्मृति दिवस: जशपुर में वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

पुलिसकर्मियों के परिवारवालों से की मुलाकात

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के माना स्थित चौथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर राज्यपाल अनसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी भी मौजूद रहे. सभी लोगों ने शहीद जवानों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान शहीद परिवार के सदस्यों की आंखों से आंसू छलक पड़े. कोई अपने बेटे, कोई पिता तो कोई पति की तस्वीर पर माला चढ़ाते हुए रो पड़े. कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने शहीद हुए 25 पुलिसकर्मियों के परिवारवालों से मुलाकात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details