छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सर्व आदिवासी समाज के लोगों का प्रदर्शन, विश्रामपुरी थाना प्रभारी के निलंबन की मांग

By

Published : Oct 25, 2020, 6:49 AM IST

कोंडागांव में सर्व आदिवासी समाज के ग्रामीणों ने विश्रामपुरी के थाना प्रभारी, एसआई और एएसआई के खिलाफ गाली-गलौज करने का आरोप लगा है. साथ ही थाना प्रभारी पर दबाव बनाकर 1 लाख रुपए वसूले जाने का आरोप है. अब सर्व आदिवासी समाज ने कार्रवाई की मांग की है.

tribals protest in kondagaon
प्रदर्शन पर बैठे सर्व आदिवासी समाज के लोग

कोंडागांव : विश्रामपुरी के थाना प्रभारी, एसआई और एएसआई पर सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने मारापीट, जातिगत गाली-गलौज करने और दबाव बनाकर 1 लाख रुपए वसूले जाने का आरोप लगाया है. समाज के लोगों ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को केशकाल से विश्रामपुरी मार्ग पर 4 घंटे तक जाम कर धरना प्रदर्शन किया. SP ने घटना को संज्ञान में लेते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया है.

सर्व आदिवासी समाज का प्रदर्शन

समाज प्रमुख ने बताया कि कुछ दिनों पहले विश्रामपुरी थाना के एसआई शशिभूषण पटेल और एएसआई कमल शोरी ने मछली गांव में सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ जनरेटर चोरी के मामले को लेकर मारपीट की गई थी. साथ ही थाना प्रभारी भापेंद्र साहू ने शिक्षक से जबरन 1 लाख रुपए वसूले थे. ग्रामाणों ने दोषियों के खिलाफ बरखास्तगी की कार्रवाई करने और शिक्षक को एक लाख रुपए वापस करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन पर बैठे सर्व आदिवासी समाज के लोग

पढ़ें: रायपुर: JCCJ कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झूमा झटकी, PHE मंत्री निवास का करने जा रहे थे घेराव

डीएसपी के सामने रखी10 मांग
इस दौरान तहसीलदार एचआर नायक और डीएसपी दीपक मिश्रा मौके पर पहुंचकर स्थिति सामान्य करने की कोशिश की. लगभग 4 घंटे तक पुलिस और समाज के लोगों के बीच बातचीत के बाद स्थिति सामान्य हुई. सर्व आदिवासी समाज ने डीएसपी दीपक मिश्रा के सामने 10 मांग रखे हैं. सर्व आदिवासी समाज ने थाना प्रभारी समेत तीनों आरोपियों पर आदिवासी एक्ट के तहत FIR दर्ज करने, तीनों को तत्काल बर्खास्त करने और पीड़ित युवक से ली गई एक लाख की राशि लौटाने की बात कही है.

प्रदर्शन पर बैठे लोगों को समझाइश देती पुलिस

दोषीयों के खिलाफ कि जाएगी वैधानिक कार्रवाई
एसडीओपी दीपक मिश्रा ने बताया कि सर्व आदिवासी समाज के लोगों की शिकायत पर जांच की जा रही है. जांच सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

एसपी को ज्ञापन सौंपते सर्व आदिवासी समाज के लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details