छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव : संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने किया 'गोधन न्याय योजना' का शुभारंभ

By

Published : Jul 20, 2020, 9:43 PM IST

Updated : Jul 20, 2020, 11:03 PM IST

कोंडागांव के ग्राम बोलबोला में संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने शासन की महत्वाकांक्षी 'गोधन न्याय योजना' का शुभारंभ किया. इस दौरान संसदीय सचिव और कलेक्टर ने नारियल के पौधे भी रोपे.

Parliamentary Secretary Dwarkadhish Yadav
'गोधन न्याय योजना' का शुभारंभ

कोंडागांव : जिले के ग्राम बोलबोला में शासन की महत्वाकांक्षी 'गोधन न्याय योजना' का शुभारंभ संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने किया. इस अवसर पर द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप आज किसानों और पशुपालकों के हित में एक और योजना की शुरुआत होने जा रही है. उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना का उद्देश्य ग्रामीण अर्थतंत्र को एक नई दिशा देना है. इससे ग्रामीण युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध होगा.

गोधन न्याय योजना के शुभारंभ पर पौधरोपण

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथियों की उपस्थिति में स्थानीय मां बमलेश्वरी स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने दो रुपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी कर योजना की शुरुआत की. कार्यक्रम के समापन के दौरान संसदीय सचिव और कलेक्टर ने नारियल के पौधों का रोपण भी किया.

गोधन न्याय योजना की शुरुआत

इस मौके पर कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने कहा कि निश्चित ही गोधन न्याय योजना किसानों और पशुपालकों के हित में एक क्रातिंकारी योजना साबित होगी. रासायनिक खादों के बढ़ते उपयोग ने फलों और सब्जियों की गुणवत्ता को काफी हद तक खत्म कर दिया है. अब समय आ गया है कि कृषक अब अपने खेतों में जैविक खाद का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें और यह खाद उन्हें गोठानों से प्राप्त होगा.

गोधन न्याय योजना के शुभारंभ पर पौधरोपण

पढ़ें-छत्तीसगढ़ में आज से खरीदा जाएगा 2 रुपए प्रति किलो गोबर, 'गोधन न्याय योजना' की शुरुआत

उन्होंने आगे बताया कि जिले के 38 गोठानों में आज गोधन न्याय योजना की शुरुआत कर दी गई और स्व-सहायता समूह द्वारा दो रुपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी की जा रही है. आने वाले समय में जिले के 383 पंचायतों में गोठानों का निर्माण किया जाएगा.

Last Updated : Jul 20, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details