छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ NSUI कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 26, 2020, 10:47 AM IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कोंडागांव में NSUI कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में विरोध-प्रदर्शन किया, साथ ही मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा.

rising prices of petrol and diesel in Kondagaon
NSUI का प्रदर्शन

कोंडागांव :देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केशकाल में NSUI के कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में प्रदर्शन किया. NSUI के इस प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बाइक को बैलगाड़ी में बांधकर खींचते हुए चलाया. इसके साथ ही NSUI के कार्यकर्ताओं ने नारे लिखी हुई तख्तियों को बाइक पर लटका दिया था.

NSUI कार्यकर्ताओं का अनूठा प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है. पिछले 17 दिनों से लगातार बढ़ते दामों के बीच आलम यह है कि देशभर में डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है. वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले ही 80 रुपए प्रति लीटर के आंकड़े तक पहुंचती दिख रही है. इसके विरोध में कोंडागांव NSUI के जिलाध्यक्ष पीताम्बर नाग के नेतृत्व में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बाइक को बैलगाड़ी मे बांधकर खींचते हुए चलाया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने नारे लिखी तख्तियां लेकर पेट्रोलियम उत्‍पादों की बढ़ती कीमत का विरोध जताया.

कोंडागांव में NSUI का प्रदर्शन

जनपद पंचायत अध्यक्ष ने मोदी सरकाए पर लगाए आरोप

जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम ने बताया कि पूरे देश में कोरोना का संकट छाया हुआ है. इसके बावजूद केंद्र सरकार की ओर से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अब तक के इतिहास में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हो गए हैं. केंद्र सरकार का ये रवैया किसानों और गरीबों के खिलाफ है. मोदी सरकाए आम जन को महंगाई की ओर धकेलने का प्रयास कर रही है.

NSUI कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में किया प्रदर्शन

पढ़ें:पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता

पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल

बता दें कि इतिहास में पहली बार डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई है. वहीं पेट्रोल और डीजल 80 रुपए से ज्यादा प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी से लोग परेशान हैं.

NSUI का प्रदर्शन

पढ़ें:डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर फूटा गुस्सा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बहरहाल, पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है. अब देखने वाली बात ये है कि आने वाले समय में केंद्र सरकार बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए क्या कदम उठाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details