छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी केंद्रों में नहीं फहरा तिरंगा, ग्रामीण नाराज

26 जनवरी के दिन आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्यकर्ता और अधिकारी नदारद रहे. यहां गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण नहीं किया गया.

By

Published : Jan 27, 2020, 4:08 PM IST

No flag hoisting in Anganwadis on Republic Day
आंगनबाड़ी केंद्रों में नहीं फहरा तिरंगा

कोंडागांव:जहां एक ओर पूरे देश में 26 जनवरी का पर्व धूमधाम से मनाया गया, वहीं बस्तर के कई अंदरूनी इलाके हैं जहां ध्वजारोहण तक नहीं हुआ. राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी के मौके पर आंगनबाड़ी केंद्रों में ध्वजारोहण नहीं होने से ग्रामीण काफी नाराज नजर आए. उन्होंने ETV भारत से चर्चा के दौरान बताया की वैसे तो हफ्ते में एक या दो दिन ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ड्यूटी पर आते हैं. लेकिन 26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व के दिन उनके आंगनबाड़ी केंद्रों में ध्वजारोहण तक नहीं किया गया.

गणतंत्र दिवस पर आंगनबाड़ी नहीं पहुंचे कार्यकर्ता
कोंडागांव से 25 किलोमीटर दूर नारायणपुर रोड के पोयापारा पाला गांव में 26 जनवरी पर तिरंगा नहीं फहराया गया. यहां के आंगनबाड़ी केंद्र से कार्यकर्ता नदारद रहे. यही हालात कोरहोबेड़ा गांव में देखने को मिला यहां भी आंगनबाड़ी केंद्रों में गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा नहीं फहराया गया.

अक्सर आंगनबाड़ी केंद्रों से गायब रहते हैं कार्यकर्ता
ग्रामीणों ने बताया की पोयापारा पाला के आंगनवाड़ी केंद्र में लगभग 14 बच्चे पढ़ते हैं. लेकिन, आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता भागवती मानिकपुरी केवल हफ्ते में एक बार ही आंगनबाड़ी आती है. वहीं कोरहोबेड़ा आंगनबाड़ी में भी यही स्थिति है. 26 जनवरी को आंगनबाड़ी केंद्रों में झंडा नहीं फहराने से ग्रामीणों में भारी नाराजगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details