छत्तीसगढ़

chhattisgarh

250 सीटर बालक छात्रावास के निर्माण कार्य में धांधली: JCCJ

By

Published : Jan 12, 2021, 2:42 AM IST

कोंडागांव में छात्रों के लिए 250 सीटर बालक छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है. ठेकेदार और अधिकारियों की लापरवाही के कारण घटिया निर्माण किया जा रहा है. घटिया निर्माण से छात्रों को खतरा है. कभी भी दीवारें गिर सकती है.

Bastar District President of JCCJ Narendra Bhavani
JCCJ के बस्तर जिला अध्यक्ष नरेंद्र भवानी

कोंडागांव: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बालक छात्रावास के निर्माण में लापरवाही को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. JCC (J) का कहना था बालक छात्रावास का निर्माण कार्य रुकवाया जाए. जिस पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई अबतक नहीं हुई. इसी के तहत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सदस्य निर्माण स्थल पहुंचे. जहां काम को रुकवा दिया.

अधिकारियों की लापरवाही के कारण घटिया निर्माण

पढ़ें: VIRAL VIDEO: नाबालिग से कराया जा रहा पंचायत भवन निर्माण में काम

JCC (J) का कहना है 250 सीटर बालक छात्रावास के निर्माण कार्य में धांधली हो रही है. ठेकेदार स्तर हीन निर्माण कार्य करा रहा है. इससे बच्चों की जान खतरे में पड़ सकती है. JCC (J) के कार्यकर्ताओं ने काम को बंद करा दिया. कार्यकर्ताओं जैसे ही दीवार को हाथ लगाया, तो ईंटें उखड़ने लगी.

JCCJ ने बालक छात्रावास का निर्माण कार्य रुकवाया

पढ़ें: कोंडागांव: महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही ओएस्टर मशरूम की खेती

'बाउंड्री की आधे से ज्यादा दीवार गिर गई'

कोंडागांव JCCJ जिला अध्यक्ष नरेंद्र नेताम ने बताया कि वे जब कार्यस्थल पर निर्माण कार्य रुकवाने पहुंचे थे. तभी उन्होंने बाउंड्री की दीवार पर निरीक्षण किया. दीवार पर जैसे हाथ लगाया तो ईंट उखड़ने लगे. कई ईटों को उखाड़ कर देखा. बाउंड्री की आधे से ज्यादा दीवार गिर गई. जोकि कार्य की गुणवत्ता का निम्न स्तर का दर्शाता है.

अधिकारियों की लापरवाही के कारण घटिया निर्माण

जिला प्रशासन को भवन निर्माण के बारे में सौंप चुके हैं ज्ञापन
JCCJ के बस्तर जिला अध्यक्ष नरेंद्र भवानी ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन को भवन निर्माण कार्य को बंद कराने के लिए ज्ञापन सौंपा था. किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. इसलिए वे भवन निर्माण के कार्य को रोकने पहुंचे हैं. उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है. उसके बाद निर्माण कार्य रोकने पहुंचे हैं.

250 सीटर बालक छात्रावास के निर्माण कार्य में धांधली

'ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत'

नरेंद्र भवानी ने कहा कि निर्माण कार्य में ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता. जिला प्रशासन की टीम कार्रवाई नहीं करेगी, तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि यह बच्चों की भविष्य का सवाल है. बच्चों को आने वाले समय में खतरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details