छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 30, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 11:49 AM IST

ETV Bharat / state

शहीदी सप्ताह: कोंडागांव में नक्सलियों ने लगाया बैनर, जल-जंगल और जमीन बचाने की कही बात

28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं. इसी के तहत कोंडागांव के मर्दापाल थाना के ग्राम एहकली के जंगल में नाले के पास 'लाल आतंक' ने बैनर लगाया था. जिसे जवानों ने बरामद कर लिया.

नक्सलियों ने लगाया बैनर
नक्सलियों ने लगाया बैनर

कोंडागांव: जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र मर्दापाल थाना के ग्राम एहकली के जंगल में नाले के पास नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाया है. ग्रामीणों की सूचना पर ITBP के 41वीं वाहिनी बटालियन कैंप हड़ेली के जवानों ने बैनर-पोस्टर बरामद किया.

28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं. जिसमें बैनर के जरिए मारे गए नक्सलियों के सपने को पूरा करने जल, जंगल और जमीन को बचाने संघर्ष तेज करने की बात कही है.

ग्रामीण कर रहे सहयोग

कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि लगातार फोर्स की सर्चिंग और साथियों के पकड़े जाने की बौखलाहट में नक्सली इस तरह की हरकत कर रहे हैं. जिले में सुरक्षा बल के जवानों ने लगातार सर्चिंग, नक्सलियों की धर-पकड़ और IED बरामद कर रहे हैं. जिससे उनके हौसले अब पस्त हो रहे हैं. साथ ही अंदुरुनी क्षेत्रों में सड़कों की जाल बिछाने के साथ ही अब और शासन-प्रशासन भी पहुंच भी ग्रामीणों तक बढ़ रही है. इसके अलावा ग्रामीणों भी नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने में सिस्टम का सहयोग कर रहे हैं.

बैनर-पोस्टर के जरिए दर्ज करा रहे हैं अपनी उपस्थिति

बता दें, कोंडागांव जिले में लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान से नक्सली बैकफुट पर हैं. शासन की पुनर्वास और समर्पण नीति से प्रभावित होकर कई नक्सली अब समाज की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं, जिससे बौखलाहट में आकर नक्सली बैनर-पोस्टर के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहते हैं.

नक्सलियों ने लगाया बैनर

किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में नक्सली

शहीदी सप्ताह शुरू होने से पहले और उसके बाद से नक्सली प्रदेश के नक्सल प्राभवित इलाकों में लगातार किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं. इससे पहले सुकमा, दंतेवाड़ा, कांकेर जिले में भी नक्सली पर्चें बरामद किए गए थे. साथ ही कई इलाकों में IED बम भी बरामद किए गए थे.

Last Updated : Aug 1, 2020, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details