छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर नगर पंचायत की टीम ने की चालानी कार्रवाई

By

Published : Jun 11, 2020, 9:15 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बावजूद कुछ लोग सोशल डिस्टेंसिंग और प्रशासन की ओर से दी गई गाइडलाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. कोंडागांव में भी बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर नगर पंचायत की टीम ने चालानी कार्रवाई की है.

free mask distributed in kondagaon
बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर नगर पंचायत की टीम ने की चालानी कार्रवाई

कोंडागांव: जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी, नायब तहसीलदार और नगर पंचायत CMO ने थाना परिसर के सामने चेकपोस्ट लगाकर बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई की है. साथ ही फ्री में मास्क भी बांटा है.

बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर नगर पंचायत की टीम ने की चालानी कार्रवाई

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के दिए गए दिशा निर्देशों के तहत घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना जरूरी है, लेकिन केशकाल में कुछ लोग बिना मास्क के घूम रहे थे और प्रशासन के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे. इस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव, नायब तहसीलदार क्षमा यदु, नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान, सीएमओ नामेश कावड़े ने संयुक्त रूप से बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटते हुए उनसे 100 रुपये का जुर्माना वसूला है.

केशकाल नगर पंचायत सीएमओ नामेश कावड़े ने बताया कि थाना परिसर के सामने चेकपोस्ट लगाकर उनकी टीम ने चालानी कार्रवाई की है. साथ ही लोगों को मास्क भी बांटा है. वहीं सीएमओ ने नगरवासियों से अपील की है कि वे बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें. साथ ही बाहर निकलते समय मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें.

लोगों को मास्क बांटते नगर पंचायत की टीम

पढ़ें:तखतपुर में ट्रैफिक अव्यवस्था को लेकर पुलिस ने दिखाई सख्ती

बता दें कि छ्त्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. जबकि मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. ऐसे में भी कई लोग लापरवाही करते हुए सरकार के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिनके खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नगर पंचायत की टीम ने की चालानी कार्रवाई

ITBP के 29वीं बटालियन के कैंप में जवान मिला कोरोना पॉजिटिव

कोंडागांव के गुंडाधुर कॉलेज में स्थित ITBP के 29वीं बटालियन के कैंप में एक जवान कोरोना संक्रमित मिला है. जवान 3 जून को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से कैंप लौटा है. संक्रमित जवान को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके को सील कर सैनिटाइज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details