छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मलेरिया मुक्त अभियान में कोंडागांव पुलिस सक्रिय, जवानों का हुआ मलेरिया टेस्ट

कोंडागांव में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों का मलेरिया परीक्षण किया गया. इस दौरान अधिकारियों को मच्छरदानी भी बांटे गए.

By

Published : Jul 29, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Jul 29, 2020, 7:52 PM IST

malaria free campaign
kondagaon sp office

कोंडागांव:मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत कोंडागांव में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों का मलेरिया परीक्षण किया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की मलेरिया जांच की.

जवानों का हुआ मलेरिया टेस्ट

पढ़ें:अबूझमाड़ को मलेरिया मुक्त करने का संकल्प, नदी पार कर गांव में पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

जवानों का मलेरिया परीक्षण

जवानों का हुआ मलेरिया टेस्ट

दरअसल मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के दूसरे चरण के तहत जिले के सभी गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों के ब्लड सैंपल लेकर मलेरिया की जांच कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर सभी कर्मियों की मलेरिया जांच की. इस दौरान सभी जवानों को मलेरिया से बचाव के लिए साफ-सफाई, मच्छरदानी का उपयोग करने, अनावश्यक जल भराव को रोकने के साथ ही साफ और उबला पानी पीने की सलाह दी गई.

पढ़ें:SPECIAL: अभियान के बाद भी बस्तर में पैर पसार रहा है मलेरिया, अब तक 3500 से ज्यादा मरीज

जवानों को बांटी गई मच्छरदानी और दूसरी सामग्री

जवानों का हुआ मलेरिया टेस्ट

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मलेरिया से बचाव के लिए जवानों को मच्छरदानी और दूसरी सामग्री भी दी गई. मलेरिया जांच के दौरान पॉजिटिव निकले मलेरिया रोगियों को मलेरिया औषधि किट भी दिया जा रहा है ताकि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सके.बता दें कि मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के तहत सभी थाना और कैम्पों के अधिकारी-कर्मचारियों का मलेरिया परीक्षण किया जाएगा.

Last Updated : Jul 29, 2020, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details