छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धान का अवैध परिवहन, ओडिशा से छत्तीसगढ़ लाया जा रहा 500 बोरी चावल जब्त

गुरुवार को पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान चावल से भरा ट्रक जब्त कर लिया है. ये ट्रक ओडिशा से लाया जा रहा था.

By

Published : Dec 25, 2020, 11:52 PM IST

Updated : Dec 26, 2020, 9:54 AM IST

rice being brought from Odisha to Chhattisgarh
धान का अवैध परिवहन

कोंडागांव:धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए जिला प्रशासन लगातार अपनी ड्यूटी कर रहा है. इसी दौरान गुरुवार को पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान चावल से भरे ट्रक को जब्त कर लिया है.

धान का अवैध परिवहन

कलेक्टर और एसपी के निर्देश पर कार्रवाई

कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर, ASP, अनुविभागीय अधिकारी और फरसगांव पुलिस के मार्गदर्शन में टीम ने कार्रवाई की. माकड़ी पुलिस और जिला प्रशासन के संयुक्त उड़नदस्ता दल ने पेट्रोलिंग के दौरान ओडिशा से छत्तीसगढ़ आ रहे ट्रक को बीजापुर में रोककर चेकिंग की. पुलिस को ट्रक से 500 बोरा चावल मिला.

शासन-प्रशासन ने किए इंतजाम

धान खरीदी शुरू होते ही सीमावर्ती राज्य ओडिशा के बिचौलिए सक्रिय हो जाते हैं. छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी होने की वजह से ओडिशा के बिचौलिए छत्तीसगढ़ में धान खपाने के लिए सक्रिय हो जाते हैं. धान के अवैध परिवहन को रोकने और बिचौलियों की धरपकड़ के लिए शासन-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. सीमाओं पर चेक पोस्ट बनाने के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में रात को पेट्रोलिंग भी की जाती है.

पुलिस ने जब्त किया ट्रक

पढ़ें:रायगढ़: ओडिशा का धान खपाने की तैयारी, 40 क्विंटल धान जब्त

कर्मचारियों की लगाई गई ड्यूटी

धान की तस्करी को रोकने के लिए अलग-अलग विभागों के कई अधिकारियों-कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है, जो दिन-रात चौकसी करते हुए धान की तस्करी को रोकते हैं. इनमें पुलिस, राजस्व, फॉरेस्ट और खाद्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहकर धान की तस्करी को रोकने का काम करते हैं.

धमतरी ले जा रहा था चावल

जब्त वाहन के चालक ने बताया कि वो चावल को ओडिशा के डोंगरीगुड़ा गांव (दबुगांव) से लोड करके धमतरी के राइस मिल ले जा रहा था.

Last Updated : Dec 26, 2020, 9:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details