छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: दुर्घटना पर अंकुश लगाने सड़क पर उतरे SP, पेड़ों पर चिपकाया रेडियम स्टीकर

कोंडागांव SP ने सड़क दुर्घटना रोकने के उद्देश्य से दुर्घटना घटित क्षेत्रों के पेड़ों पर रेडियम स्टीकर चिपकाकर अभियान की शुरुआत की. एसपी ने बाकी जगहों पर भी रेडियम स्टीकर चिपकाने के निर्देश दिए हैं.

Kondagaon SP Siddharth Tiwari
पेड़ पर SP ने चिपकाया रेडियम

By

Published : Sep 1, 2020, 10:48 PM IST

कोंडागांव:जिले में मार्च महीने से लॉकडाउन के चलते सड़क दुर्घटनाओं में कमी देखी गयी थी. हालांकि इस दौरान चालकों की भारी लापरवाहियों की वजह से छुट-पुट सड़क दुर्घटनाएं भी हुई थी.

अब अनलॉक की प्रक्रिया पूरे देश में शुरू हो गई है और लोग भी अब सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए काम पर निकल रहे. साथ ही धीरे-धीरे बाजार को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है, जिससे आवागमन बढ़ गया है.

भीड़ बढ़ने से होने लगी सड़क दुर्घटना

बाजार सहित अन्य संस्थानें खुलने से सड़कों पर भीड़ लग रही है, जिसकी वजह से सड़क दुर्घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है. इसी के मद्देनजर कोंडागांव एसपी ने दुर्घटना होने वाले स्पॉट का निरीक्षण कर पेडों पर रेडियम स्टीकर चिपकाया.

SP ने लगाया पेड़ पर स्टीकर

कोंडागांव जिले से गुजरने वाली एनएच-30 सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में SP सिद्धार्थ तिवारी ने दुर्घटना घटित क्षेत्रों में से एक दुधगांव के पेड़ों पर रेडियम स्टीकर चिपकाया और इस अभियान की शुरुआत की. इस दौरान यातायात के पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे.

रेडियम स्टीकर के माध्यम से रोका जा सके सड़क दुर्घटना

SP सिद्धार्थ तिवारी ने यातायात प्रभारी को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द बतौर अभियान कोंडागांव जिला क्षेत्रांतर्गत आने वाले सभी ब्लैक स्पॉट, ग्रे स्पॉट, और अन्य दुर्घटना वाले स्थानों में स्थित पेड़ों पर रेडियम स्टीकर चिपकाए जाएं, जिससे रात में वाहन चालकों को सुविधा हो और सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details