छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: पुलिस प्रशासन जवानों का करा रहा कोरोना टेस्ट, ड्यूटी के दौरान हो रहे थे संक्रमित

कोंडागांव में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान सुरक्षा, कानून व्यवस्था बनाने के लिए यातायात और जिला पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है, जिससे जवान लोगों के संपर्क में आकर कोरोना संक्रमित हो जा रहे थे. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा में लगे सभी जवानों का कोरोना टेस्ट करा रहा है.

By

Published : Aug 2, 2020, 9:39 PM IST

Updated : Aug 2, 2020, 10:31 PM IST

kondagaon-police-administration-is-conducting-corona-test-of-jawans
पुलिस प्रशासन जवानों का करा रहा कोरोना टेस्ट

कोंडागांव:छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस भयावह होता जा रहा है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हर रोज कई मामले सामने आ रहे हैं. वहीं सुरक्षा में लगे जवान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन अपने जवानों का कोरोना टेस्ट करा रहा है. ताकि जवानों को कोरोना से बीमार होने से बचाया जा सके.

पुलिस प्रशासन जवानों का करा रहा कोरोना टेस्ट

दरअसल, जिले में ITBP और CRPF के जवान लगातार कोरोना संक्रमित पाए जा रहे थे, जिसके देखते हुए अब बड़ी संख्या में जवानों को अस्पताल लेकर पहुंचाया जा रहा है. वहीं हाल ही में जिला बल का एक जवान, सीएएफ के दो जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. आंकड़ों के अनुसार इनके अलावा CRPF के 50 और ITBP के जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 21 जवान स्वस्थ हो कर वापस आ चुके हैं. वहीं बाकी का इलाज जारी है.

कोंडागांव में यातायात पुलिस का कोरोना टेस्ट

जवानों का लगातार कोरोना टेस्ट कराया जा रहा

बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान सुरक्षा, कानून व्यवस्था बनाने के लिए यातायात और जिला पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है. ये जवान लगातार आम लोगों के संपर्क में आते हैं, जिससे जवान कोरोना के गिरफ्त में आ रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवानों का लगातार कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है.

पुलिस प्रशासन जवानों का करा रहा कोरोना जांच

जवानों का बेहतर ख्याल रखा जा रहा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू ने बताया कि जवानों की सुरक्षा को लेकर सरकार और विभाग काफी सतर्क है. अपने जवानों के सेहत का ख्याल रखते हुए जवानों का कोरोना जांच कराया गया है, जिससे हम अपने जवानों का बेहतर ख्याल रख उन्हें संक्रमण से बचा सकें.

कोंडागांव में कोरोना जांच

जवानों का इलाज कोविड-19 अस्पताल में जारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के 150 से ज्यादा जवान कोरोना की जद में आ चुके हैं, जिनमें से जवानों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां जवानों का इलाज जारी है. बीते दिनों कांकेर में 5 बीएसएफ के जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. पांचों जवान बड़गांव कैंप के थे. बड़गांव कैंप में रविवार 27 जुलाई को भी 13 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अब तक बांदे, अंतागढ़, दुर्गुकोंदल, बड़गांव, भानुप्रतापपुर कैंप में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जवानों की पुष्टि की गई है. सभी जवानों का इलाज कोविड-19 अस्पताल में जारी है.

Last Updated : Aug 2, 2020, 10:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details