छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: लॉकडाउन के बीच रक्षाबंधन का त्योहार, राखी खरीदने के लिए फिर खुला बाजार

कोंडागांव कलेक्टर ने 6 अगस्त तक जिले में लॉकडाउन की घोषणा की है. इसी बीच त्योहार को देखते हुए कुछ छूट भी दी गई है, लेकिन दुकानदार और ग्राहकों को प्रशासन के नियमानुसार चलना होगा.

By

Published : Aug 1, 2020, 7:36 PM IST

kondagaon-collector-allowed-shops-to-open-due-to-festival
राखी खरीदने के लिए फिर खुला बाजार

कोंडागांव: कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए कोंडागांव कलेक्टर ने 6 अगस्त तक जिले में लॉकडाउन की घोषणा की है. 1 अगस्त को बकरीद का त्योहार, वहीं 3 अगस्त को राखी के त्यौहार के मद्देनजर कलेक्टर ने पूर्व में दिए गए आदेश में आंशिक संशोधन किया है.

राखी खरीदने के लिए फिर खुला बाजार

कोंडागांव कलेक्टर ने दिए गए आदेश में बदलाव करते हुए लिखा है कि 1 अगस्त से 3 अगस्त तक सुबह 6 बजे से दोपहर 4 बजे तक राखी, मिठाई, कपड़े और फैंसी की दुकानों को शर्तों के अनुरूप खोलने की अनुमति दी है. इस दौरान दुकानदारों और खरीदारों को शासन-प्रशासन के दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा.

ये दुकानें रहेंगी खुली-

  • राखी की दुकानें
  • मिठाई की दुकानें
  • कपड़े की दुकानें
  • फैंसी की दुकानें
  • राशन की दुकानें
  • दूध डेयरी
    आदेश की कॉपी

कोंडागांव में 100 से ज्यादा कोरोना के मरीज

बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण के केस बढ़कर 100 से भी अधिक हो चुके हैं, जिसके मद्देनजर कलेक्टर कोंडागांव ने 6 अगस्त तक लॉकडाउन किया है, लेकिन बकरीद और राखी के त्योहार को देखते हुए अतिआवश्यक चीजों के साथ-साथ कुछ दुकान जैसे राखी ,मिठाई, कपड़े और फैंसी की दुकानों को शर्त के अनुसार खोलने की अनुमति दी है. जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 101 मामले आ चुके हैं, जिसमें 58 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है. वहीं 43 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details