छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: ITBP के जवानों ने बरामद किया IED

कोंडागांव के मरदापाल में ITBP जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जवानों ने IED बरामद किया. जिसे सुरक्षा जवानों के लिए प्लांट किया गया था.

By

Published : Mar 7, 2021, 3:27 PM IST

itbp jawan recovered an IED in Mardapal of Kondagaon
कोंडागांव में आईटीबीपी जवानों ने आईईडी बरामद किया

कोंडागांव: ITBP की 41वीं बटालियन को आज सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी है. बटालियन के जवानों को गस्ती के दौरान IED से भरा टिफिन बरामद हुआ.

टिफिन बम बरामद

IED से भरा टिफिन बरामद

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस(ITBP) की 41वीं बटालियन के जवान सुबह कोंडागाव के मरदापाल में मुंडीपाड़ और मतवाल गांव के आस-पास गस्त कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें टिफिन बरामद हुआ. टिफिन में IED भरा हुआ था. ITBP ने इसकी जानकारी दी है.

कोंडागांव में आईटीबीपी जवानों ने आईईडी बरामद किया

दंतेवाड़ा: खाना खाकर पेड़ के नीचे बैठा जवान IED ब्लास्ट में शहीद

नक्सलियों की कायराना करतूत

छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों के हौसले कमजोर होते जा रहे हैं. लोन वर्राटू अभियान के बाद काफी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पम कर रहे हैं. जिससे नक्सली पस्त हुए है. इसी वजह से नक्सली प्रदेश में कई घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं बीते दिनों दंतेवाड़ा के इंद्रावती नदी पार पाहुरनार में भी नक्सलियों ने प्रेशर IED प्लांट किया था जिसमें एक एक जवान शहीद हो गया था.

जवान इंद्रावती नदी पर चल रहे पुल निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगा हुआ था. नक्सलियों ने आम के पेड़ के नीचे IED प्लांट किया था. खाना खाने के बाद जवान उसी पेड़ के नीचे बैठा था. इसी दौरान प्रेशर बम में ब्लास्ट हो गया और जवान शहीद हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details