छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ट्यूशन फीस के नाम पर निजी स्कूलों की मनमानी, अभिभावकों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

By

Published : Oct 27, 2020, 10:35 PM IST

निजी स्कूलों में ट्यूशन फीस के नाम पर मनमाने पैसे वसूल किए जा रहे हैं. इसे लेकर अभिभावकों ने विरोध जताया है.

मनमानी फीस के खिलाफ विरोध

कोंडागांव: जिले में निजी स्कूलों की तरफ से ट्यूशन फीस के नाम पर मनमानी पैसा वसूलने को लेकर अभिभावक कलेक्टोरेट पहुंचे. जहां उन्होंने कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा के समक्ष स्कूलों की मनमानी फीस वसूलने का विरोध दर्ज कराया. अभिभावकों का आरोप है कि ट्यूशन फीस को ही कुल फीस के बराबर कर दिया गया है.

निजी स्कूलों की मनमानी

अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल प्रबंधन की ओर से मनमानी ट्यूशन फीस वसूल की जा रही है. दिशा-निर्देशों और मापदंडो को दरकिनार करते हुए फीस वसूल की जा रही है. उनका कहना है कि बच्चों को केवल व्हाट्सएप और यूट्यूब के माध्यम से पढ़ाई कराने के नाम पर खाना पूर्ति करवाई जा रही है. वहीं दूसरी ओर कुछ स्कूलों में तो अभिभावकों को फीस का वर्गीकरण कर ट्यूशन फीस ही नहीं बताई जा रही है. क्योंकि ट्यूशन फीस को ही कुल फीस के ही बराबर कर दिया गया है. केवल बस चार्ज को छोड़ अन्य फीस बढ़ाकर पूरे के पूरे स्लैब में बदलाव कर दिया गया है.

मनमानी फीस के खिलाफ विरोध

पढ़ें : गर्भवती पत्नी से दहेज के लिए मारपीट करता था पति, पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

मनमानी फीस के खिलाफ विरोध

पहले भी अभिभावकों ने लगाई थी गुहार

अभिभावकों के इस आरोपों का स्कूल संचालक ने किसी तरह का स्पष्ट जवाब नहीं दिया हैं. कलेक्टर को आवेदन सौंपने के बाद पालकों ने कहा है कि जल्द से जल्द मामले में जांच कर निजी स्कूल संचालकों के मनमानियों पर अंकुश लगाया जाए. इससे पहले भी कुछ अभिवावकों ने निजी स्कूलों की फीस को मनमानी तरीके से वसूली के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था. उस वक्त भी जांच के नाम पर विभाग की तरफ से एक नोटिस जारी कर खानापूर्ति की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details