छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने के बाद एक परिवार को किया गया होम क्वॉरेंटाइन

By

Published : Jun 6, 2020, 7:09 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 7:46 PM IST

स्वास्थ्य विभाग ने कोंडागांव के एक पूरे परिवार को होम क्वॉरेंटाइन किया है. जानकारी के मुताबिक होम क्वॉरेंटाइन की गई महिला की ट्रेवल हिस्ट्री रायगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला से जुड़ी है.

health-department-quarantined-the-kondagaon-family
होम क्वॉरेंटाइन

कोंडागांव: शहर के महात्मा गांधी वार्ड में एक परिवार को सुरक्षा के मद्देनजर होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. परिवार के कुछ व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं, जिसे देखते हुए पूरे परिवार को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है.

एक परिवार को किया गया होम क्वॉरेंटाइन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर टीआर कुंवर ने बताया कि महिला की ट्रैवल हिस्ट्री रायगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के साथ पाई गई है. प्रारंभिक जांच में पाए गए लक्षण को देखते हुए महिला और उसके परिवार को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है.

पढ़ें : CHHATTISGARH UPDATE: 22 नए मरीज, 12 स्वस्थ, 2 की मौत और 669 एक्टिव केस

महिला का सैंपल लिया गया

होम क्वॉरेंटाइन की गई महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. वार्ड को अभी सील नहीं किया गया है पर एहतियात के तौर पर सील किए गए घर के आस-पास लोगों को जाने से मना किया गया है. अधिकारी ने बताया कि परिवार के लोगों का सैंपल को लेकर जांच के लिए भेजा गया है. सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

कोरोना से अबतक 4 मौत
छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 12 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में कोरोना वायरस से अबतक 4 मौतें हो चुकी है. वहीं छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 669 पहुंच गया है.

Last Updated : Jun 6, 2020, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details