छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कुएंमारी नक्सल आगजनी: ग्राउंड जीरो पर पहुंचा ETV भारत

By

Published : Mar 26, 2021, 10:22 PM IST

नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील क्षेत्र के ग्राम कुएंमारी में गुरुवार को सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था. इस आगजनी की घटना में नक्सलियों ने 12 वाहनों को नुकसान पहुंचाया है. ETV भारत ने शुक्रवार को ग्राउंड जीरों पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया.

etv-bharat-team-reached-the-site-of-fire-incident-kuyemari-in-keshkal-kondagaon
कुएंमारी नक्सल आगजनी

कोंडागांव/केशकाल:नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील क्षेत्र के ग्राम कुएंमारी में गुरुवार को सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था. इस आगजनी की घटना में नक्सलियों ने 12 वाहनों को नुकसान पहुंचाया है. ETV भारत ने शुक्रवार को ग्राउंड जीरों पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. जहां देखा गया कि सड़क निर्माण में लगे वाहन जलकर पूरी तरह से खाक हो चुके थे. वहीं घटना स्थल पर नक्सलियों ने एक बैनर भी बांधकर रखा. जिसमें ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए निर्माण कार्य बंद करने की बात कही गई है.

कुएंमारी नक्सल आगजनी घटना के बाद ग्राउंड जीरो पर पहुंचा ETV भारत

ETV भारत की पहुंची टीम ग्राउंड जीरो

आगजनी की घटना के अगले दिन शुक्रवार को ETV भारत की टीम ग्राउंड जीरो कुएंमारी के लिए रवाना हुई. इस बीच रास्ते मे ही नक्सलियों ने बीच सड़क पर बैनर बांध रखा था. जिसमें सड़क ठेकेदार को निर्माण कार्य बंद करने की चेतावनी दी गई थी.

नक्सलियों की दहशत से भागे मजदूर

कुछ दूर बढ़ कर जब ETV भारत की टीम घटनास्थल पहुंची. जहां पर देखा गया कि गुरुवार को सड़क निर्माण कार्य में लगे कर्मचारी जिस घर पर खाना खा रहे थे. वहां नक्सलियों की दहशत से कर्मचारियों ने थाली में खाना अधूरा छोड़ भाग खड़े हुए थे.

कोंडागांव: सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने जलाया

12 वाहनों को किया आग के हवाले

मौके पर देखा गया कि आगजनी की इस पूरी घटना में नक्सलियों ने 3 ट्रैक्टर, 6 हाइवा, 1 रोलर, 2 पोकलैंड समेत कुल 12 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. वहीं 4 ट्रैक्टरों पर भी पेट्रोल का छिड़काव किया गया था, लेकिन किसी कारणवश आग नहीं लग पाई.

पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया

केशकाल एसडीओपी अमित पटेल ने बताया कि घटना के बाद मौके पर धनोरा थाना प्रभारी रोहित बंजारे अपनी टीम और ITBP के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे. जहां संयुक्त टीम कुएंमारी पहुंच कर घटना स्थल में सर्चिंग अभियान चलाया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details