छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव में लो वोल्टेज से ग्रामीण परेशान

By

Published : Mar 10, 2021, 3:20 PM IST

Updated : Mar 10, 2021, 4:27 PM IST

कोंडागांव के कई गांवों में कुछ समय से लोग लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं. गांव में बिजली नहींं होने के कारण फसलों के उत्पादन और देखरेख में किसानो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Villagers upset due to low voltage in Kondagaon
कोंडागांव में लो वोल्टेज से ग्रामीण परेशान

कोंडागांव:गर्मी आते ही कोंडागांव में बिजली की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. यहां ग्रामीणों को सबसे ज्यादा लो वोल्टेज की समस्या झेलनी पड़ रही है. बिजली ट्रिप होने के कारण लोगों को बिना विद्युत सप्लाई के जीना पड़ रहा है. जिससे गर्मी के मौसम में ज्यादा समस्या झेलनी पड़ रही है.ढोंडरा, गुहाबोरंड, देवडोंगर क्षेत्र के ग्रामीणों को सबसे ज्यादा समस्या झेलनी पड़ रही है. बिजली विभाग लो वोल्टेज और करंट ट्रिप होने की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

कोंडागांव में लो वोल्टेज से ग्रामीण परेशान

ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त गांव के लोगों को बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गांव ढोंडरा, गुहाबोरंड, देवडोंगर की बिजली लाइन को बड़बत्तर से जोड़ने के बाद से लगातार लो वोल्टेज और ट्रिप होने की समस्याएं आ रही हैं. बिजली विभाग में किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है.

छत्तीसगढ़ में बिजली व्यवस्था का नहीं होगा निजीकरण, CSPDCL ने दी सफाई

किसानों को हो रही सबसे ज्यादा परेशानी

बिजली नहीं होने से किसानों को सिंचाई और कृषि से जुड़े कामों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई किसानों के तो लो वोल्टेज की वजह से मोटर और बोर जल चुके हैं.

ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

गांव में लो वोल्टेज और बिजली कटौती की वजह से बिजली के पंखे और अन्य उपकरण, कूलर, फ्रिज आदि नहीं चल रहे हैं. वहीं गर्मी के कारण रात के समय लोग सो नहीं पाते है. ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र ही लो वोल्टेज की समस्या से छुटकारा नहीं मिला तो किसान आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Mar 10, 2021, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details