छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: झुंड से बिछड़े हिरण को कुत्तों ने दौड़ा-दौड़ा कर काटा, हुई मौत

अमरावती वन परिक्षेत्र में हिरण जंगल से भटक कर अनतपुर के रिहायशी इलाके में घुस गया, कुत्तों ने हिरण को गली-मोहल्ले में दौड़ा-दौड़ाकर काटा.

By

Published : Jun 24, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Jun 24, 2019, 10:54 AM IST

झुंड से बिछड़े हिरण को कुत्तों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा

कोंडागांव: जिले के अमरावती वन परिक्षेत्र से भटके हुए हिरण को कुत्तों के झुंड ने बुरी तरह नोच डाला, जिससे हिरण की मौके पर मौत हो गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पहुंची और हिरण के शव को अपने कब्जे में लिया.

झुंड से बिछड़े हिरण को कुत्तों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा

हिरण पर पड़ी कुत्तों की नजर
दरअसल जंगल की ओर जाने वाले ग्रामीण अपनी सुरक्षा के लिए अपने साथ कुत्तों को लेकर जाते हैं. इन्हीं कुत्तों की नजर हिरण पर पड़ी और हिरण को नोच-नोच कर उसे मौत के घाट उतार दिया.

इस तरह कुत्तों ने बनाया शिकार
बता दें कि हिरण जंगल से भटक कर अनतपुर के रिहायशी इलाके में घुस गया. इस दौरान कुत्तों की नजर हिरण पर पड़ गई, जिसके बाद कुत्तों ने हिरण को गली-मोहल्लों में दौड़ाया. इससे थककर हिरण बेहोश हो गया और कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह नोच डाला. ग्रामीणों ने जैसे-तैसे कुत्तों को हिरण की से दूर किया, लेकिन तब तक वो हिरण लाश बन चुका था. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा और हिरण की लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर दाह संस्कार किया.

Last Updated : Jun 24, 2019, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details