छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांवः तंबाकू और गुड़ाखू बेचने वालों पर कार्रवाई, हजारों का सामान जब्त

जिला खाद्य अधिकारी ने किराना दुकानों में छापा मारा है. वहीं दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित वस्तुओं के बिक्री किए जाने को लेकर उनपर चालानी कार्रवाई की है.

By

Published : Apr 26, 2020, 12:46 PM IST

district-food-officer-raid-in-grocery-stores-in-kondagaon
प्रतिबंधित दुकानों के खुलने पर खाद्य अधिकारी ने लगाया जुर्माना

कोंडागांव/केशकाल: कोरोना वायरस के कारण पूरे देश भर में लॉकडाउन है, लेकिन इस दौरान रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने समय निर्धारित कर जरूरी दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. साथ ही कलेक्टर ने आदेश जारी कर गुटका, तम्बाकू और गुड़ाखू बेचने पर प्रतिबंध लगाया है.

प्रतिबंधित दुकानों के खुलने पर खाद्य अधिकारी ने लगाया जुर्माना

केशकाल नगर पंचायत ने बताया कि कुछ लोग जिला प्रशासन के नियमों का मजाक उड़ाते हुए मनमानी कर अपनी दुकान खोल रहे थे. साथ ही बहुत से किराना दुकानों में गुटका, तम्बाकू और गुड़ाखू की अवैध बिक्री कर रहे थे, जिसके बाद 13 दुकानों पर कार्रवाई करते हुए 24 हजार 800 रुपये की चलानी कार्रवाई की गई है.

किराना दुकानों में छापा

किराना दुकानों पर पड़ा छापा

वहीं एसडीएम दीनदयाल मंडावी ने थाने में बैठक आयोजित कर सभी व्यवसायियों को बुलाया, जिसमें प्रतिबंधित दुकानों को न खोलने की समझाइश दी गई है. इसके बाद भी नगर में लगातार नियमों का उल्लंघन देख शनिवार को SDM और जिला खाद्य अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव ने केशकाल के सभी किराना दुकानों में दबिश दिया है और उनपर कार्रवाई की है.

प्रतिबंधित सामग्रियों को किया गया जब्त

मामले में जिला खाद्य अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव ने बताया कि पुलिस बल और नगर पंचायत की टीम के साथ मिलकर नगर में प्रतिबंधित दुकान खोलने, गुटका, तम्बाकू, गुड़ाखू की अवैध बिक्री करने वालों पर जुर्माना लगाया गया है. साथ ही दुकानों से बरामद सभी प्रकार की प्रतिबंधित सामग्रियों को जब्त भी किया गया है. उन्होंने बताया कि दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details