छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, आंखें हुई नम

By

Published : Apr 9, 2020, 7:25 PM IST

Updated : Apr 10, 2020, 9:21 AM IST

जम्मू कश्मीर में हुए आंतकी हमले में कोंडागांव जिले के पतोड़ा गांव का जवान शहीद हो गया है. जवान के पार्थिव शरीर को फोर्स के चार्टेड प्लेन से राजधानी रायपुर लाया गया है. जहां माना एयरपोर्ट पर जवान को श्रद्धांजलि देने के बाद उसके गृहग्राम पतोड़ा रवाना कर दिया गया. जहां गुरुवार को शहीद जवान की दोनों बेटियों ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया.

martyrs-father-funeral-performed-by-daughters-in-kondagaon
बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

कोंडागांव: जम्मू कश्मीर में हुए आंतकी हमले में कोंडागांव के पतोड़ा गांव का एक जवान मंगलवार को शहीद हो गया. शहीद जवान CRPF में था, जिसकी आंतवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में मौत हो गई. जब शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम कोंडागांव के पतोड़ा पहुंचा, तो गांव के बहादुर बेटे को देखने पूरा गांव उमड़ पड़ा. परिवारवालों की आंखों से आंसुओं की धार थम नहीं रही थी. पूरा गांव शोक की लहर में डूबा था, सभी की आंखें शहीद को देखकर तर-बतर थीं.

बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

देश की रक्षा करते हुए वीरगति हासिल करने वाले शहीद को उसकी बेटियों ने मुखाग्नि दी. जैसे ही बेटी हर्षिता और लेयसा के हाथों शहीद पिता को मुखाग्नि दी गई, पुलिस के जवानों ने शहीद को बंदूकों की सलामी दी. इधर बंदूकें गरज रही थीं, उधरशिवलाल नेताम अमर रहे और भारत माता की जय के नारे गूंज रहे थे. दोनों बेटियों ने अपने शहीद पिता को अंतिम बार देखा और अपने हांथों से मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया.

बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि

PCC चीफ मोहन मरकाम रहे मौजूद

शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी पहुंचे हुए थे, जिनके साथ CRPF और राज्य पुलिस के अधिकारियों का अमला मौजूद रहा, जिसमें संतराम नेताम, डीआईजीपी राजीव राय, कमांडेंट सुनील कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट अशोक निगुने, एसपी बालाजी राव, एएसपी अनंत साहू समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

शहीद शिवलाल नेताम का पार्थिव शरीर
शहीद जवान को श्रद्धांजलि
Last Updated : Apr 10, 2020, 9:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details