छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव: सीपीआई ने किया महंगाई का पुतला दहन, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 4, 2021, 8:57 PM IST

बढ़ती महंगाई को लेकर कोंडागांव जिले की सीपीआई (कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) ने महंगाई का पुतला दहन किया है. जिला सचिव तिलक पाण्डे और राज्य परिषद सदस्य शैलेष शुक्ला के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया.

cpi-activists-protest-against-rising-prices-of-gas-and-petrol
सीपीआई ने किया महंगाई का पुतला दहन

कोंडागांव: देश में खाद्य समाग्री समेत पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में सत्ता पक्ष के खिलाफ लोगों में आक्रोश है. आए दिन राजनीतिक पार्टियां भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बढ़ती महंगाई को लेकर जिले की सीपीआई (कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) ने महंगाई का पुतला दहन किया है. जिला सचिव तिलक पाण्डे और राज्य परिषद सदस्य शैलेष शुक्ला के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया.

महंगाई का पुतला दहन कर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है. ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया है. प्रदर्शन में सीपीआई के बिसम्बर मरकाम, दिनेश मरकाम, बिरज नाग, सरादू सोरी, मुकेश मंडावी, नरेंद्र सोरी, महाजन मरकाम, सुखचरण बघेल, राम कुमार नेताम, नवलू नेताम, लखुराम नेताम, नारायण मरकाम, सुखराम नेताम और संतलाल बघेल शामिल हुए थे.

फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, घरेलू महिलाओं पर बढ़ा बोझ

पेट्रोल डीजल के बढ़ रहे दाम

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी स्थिर रहे. राजधानी रायपुर में पेट्रोल की कीमत 89.60रुपए/लीटर है. डीजल की कीमत 88.22 रुपए/लीटर हो गई है. बीजापुर में पेट्रोल 94 रुपए/लीटरऔर डीजल 86.19रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से लोग परेशान हैं. आम लोगों की जिंदगी से लेकर देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार तक पेट्रोल-डीजल पर निर्भर है, लेकिन इन दिनों जिस तरह से इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, उससे जनता का बजट बिगड़ गया है. लोगों की जेब पर महंगाई की मार पड़ रही है.

सीपीआई ने किया महंगाई का पुतला दहन

अतिक्रमण के खिलाफ हो रही थी कार्रवाई, कब्जाधारी परिवार ने उठाया खतरनाक कदम

गैस के दाम में आग

भारत ने ईंधन पर लगाए गए करों के संदर्भ में एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इन करों के परिणामस्वरूप, पेट्रोल और डीजल की कीमतों के साथ-साथ रसोई गैस सिलेंडर की कीमत भी आदमी के लिए असहनीय हो गई है. तीन महीने के भीतर सिलेंडर की कीमत 225 रुपये का उछाल आया है. इससे घरेलु महिलाओं पर बोझ काफी बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details