छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मेडिकल वेस्ट से भरे गड्ढे में 3 दिन तक पड़ी रही गाय, नगर पालिका की मदद से निकाला गया बाहर

कोंडागांव के जिला अस्पताल के पास गड्ढे में एक गाय तीन दिनों तक गिरी हुई थी. अस्पताल प्रबंधन को जानकारी होने के बावजूद किसी ने भी गाय को निकालने की कोशिश नहीं की गई. जिसके बाद नगर पालिका की मदद से गड्ढे से गाय को बाहर निकाला गया.

By

Published : Jun 12, 2020, 7:05 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 7:11 PM IST

cow was lying in open pit of Medical waste
जिला अस्पताल के पास गड्ढे में गिरी गाय

कोंडागांव:जिला अस्पताल प्रबंधन की गंभीर लापरवाही सामने आई है. मेडिकल वेस्ट के लिए खोदे गए गड्ढे में एक गाय तीन दिनों तक पड़ी थी, इस बात की जानकारी पत्रकारों को हुई, जिसके बाद उन्होंने इस बात की सूचना पालिका को दी. सूचना मिलने के बाद नगर पालिका की मदद से गड्ढे से गाय को बाहर निकाला गया. अस्पताल प्रबंधन को जानकारी होने के बावजूद किसी ने भी गाय को निकालने की कोशिश नहीं की. वहीं गाय तीन दिनों तक भूखी प्यासी गड्ढे में पड़ी रही.

मेडिकल वेस्ट के खुले गड्ढे में 3 दिनों से गिरी पड़ी थी गाय
अस्पताल के सामने मेडिकल वेस्ट
खुले गड्ढे में मेडिकल वेस्ट

गड्ढा दे रहा हादसे को आमंत्रण
जिस जगह पर अस्पताल प्रबंधन ने मेडिकल वेस्ट को डिस्पोज करने के लिए गड्ढा खुदवाया है. वहां पर किसी भी प्रकार का सूचना बोर्ड नहीं लगा है और न ही गड्ढे के आसपास कोई सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. अक्सर ग्रामीण इसी तरफ से आते जाते हैं, वहीं गड्ढे को लेकर किसी भी प्रकार का संकेतक न होने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता.

पढ़े- प्रतापपुर रेड जोन घोषित, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

जिला अस्पताल के पास गड्ढे में गिरी गाय
खुले गड्ढे में मेडिकल वेस्ट

अस्पताल के ही पीछे खुले में बिखरा मेडिकल वेस्ट
जिला अस्पताल के पीछे मेडिकल वेस्ट के लिए बने गड्ढों को लेकर नगर पालिका की बड़ी लापरवाही नजर आई है, जहां खुले गड्ढे में मेडिकल वेस्ट लापरवाही से फेंका गया है. वहीं खुले में मेडिकल वेस्ट बिखरा नजर आया. जिससे इस कोरोना काल में गंभीर संक्रमण के फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता. लेकिन लापरवाही पूर्वक खुले में मेडिकल वेस्ट फेंक कर अस्पताल प्रबंधन अपने जिम्मेदारी के प्रति कितनी सतर्क है. वहीं इस मामले पर भी अस्पताल प्रंबधन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

अस्पताल में नहीं है साफ-सफाई

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने लोगों से अपील की थी, अपने आस-पास सफाई रखें. लेकिन अब अस्पताल में या उस एरिया में ही सफाई नहीं होगी तो कोई कैसे संक्रमण से बच सकता है.

Last Updated : Jun 12, 2020, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details