छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

By

Published : Sep 19, 2020, 8:06 PM IST

Updated : Sep 19, 2020, 11:08 PM IST

नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जबतक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती तबतक वे हड़ताल जारी रखेंगे.

Contract health workers on strike
हड़ताल पर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

कोंडागांव:छत्तीसगढ़ संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत कार्यरत केशकाल ब्लॉक के सभी संविदा स्वास्थ्यकर्मी शनिवार को नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

हड़ताल पर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी

धरना का नेतृत्व कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. आशीष गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 की अवधि में हम स्वास्थ्यकर्मी अपने जान को जोखिम में डालकर लोगों की तत्परता से सेवा कर रहे हैं. इस दौरान लगभग हर जिले में कई स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित हुए. इसके बाद भी कार्य में कोताही नहीं कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. इस धरना-प्रदर्शन का केवल एक ही उद्देश्य है नियमितीकरण. संविदा कर्मचारियों का कहना है कि यदि सरकार उनकी मांगें पूरी कर देती है तो वे पूरी लगन और कर्मठता के साथ कोरोना से लड़ने में अपना योगदान देंगे.

बालोद में संविदा कर्मचारी हड़ताल पर, राज्य सरकार के सामने रखी ये मांग

कर्मचारी रहे मौजूद

धरना प्रदर्शन में डॉ. आशीष गुप्ता, डॉ. देवेंद्र ददोरिया, डॉ. सुकेश वड्डे, डॉ. संकेत तिवारी, नरेन्द्र साहू, सुनील साहू, किशन नेताम, झरना मरकाम, सुभद्रा नाग, मीनू शशिधरण, भगवती रावते, कलावती सहित संविदा कर्मचारी मौजूद रहे.

जारी रहेगी हड़ताल

प्रदेशभर में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. शनिवार से पूरे प्रदेश में हड़ताल शुरू कर दी गई है. बालोद, बेमेतरा, बलौदाबाजार, कवर्धा समेत हर जिलों में स्वास्थ्यकर्मी शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. संविदा कर्मचारियों का कहना है कि जबतक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं कर देती तबतक उनकी हड़ताल जारी रहेगी.

Last Updated : Sep 19, 2020, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details