छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दो दशक बाद बदली राजनीति, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर रहा कांग्रेस का दबदबा

केशकाल में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा रहा. 20 साल बाद ऐसा देखने को मिला कि दोनों पद पर कांग्रेज काबिज हुई है. वहीं बडेराजपुर जनपद पंचायत पर भी कांग्रेस का दबदबा बना रहा.

By

Published : Feb 14, 2020, 8:31 AM IST

दो दशक बाद राजनीति ने बदली करवट
दो दशक बाद राजनीति ने बदली करवट

कोंडागांव: केशकाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणामस्वरूप जनपद पंचायत पद के लिए गुरुवार को हुए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान संपन्न हुआ, जिसमें 20 साल बाद केशकाल जनपद पंचायत पर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों ही पद पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी ने बहुमत के आधार पर जीत दर्ज की. वहीं बडेराजपुर जनपद पंचायत पर भी कांग्रेस काबिज रही.

जनपद पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस के पर्यवेक्षक के रूप में कांग्रेस के मनीष श्रीवास्तव व भाजपा की ओर से कोई पर्यवेक्षक उपस्थित नहीं थे. इस तरह कार्यालय जनपद पंचायत में पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा में तहसीलदार राकेश साहू व एसडीएम दीनदयाल मंडावी के सामने मतदान संपन्न हुआ, जिसमें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी महेंद्र नेताम कुल 17 जनपद सदस्यों में से 11 सदस्यों का मत प्राप्त कर विजयी हुए. वहीं भाजपा समर्थित प्रत्याशी वीरेंद्र बघेल को मात्र 6 मत प्राप्त हुए. इसी क्रम में उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी गिरधारी सिन्हा भी कुल 17 जनपद सदस्यों में से 11 सदस्यों का मत प्राप्त कर विजयी हुए, जहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी नीरा ध्रुव को मात्र 6 मत ही प्राप्त हुए.

11 सदस्यों का मत प्राप्त कर विजयी हुई श्यामा साहू

इसी प्रकार बडेराजपुर जनपद पंचायत में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी प्रेमशीला मंडावी कुल 17 जनपद सदस्यों में से 10 सदस्यों का मत प्राप्त कर विजयी हुईं. वहीं भाजपा समर्थित प्रत्याशी संगीता पोयाम को मात्र 5 मत प्राप्त हुए, जिसमें एक मत निरस्त हो गया. इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी श्यामा साहू कुल 17 जनपद सदस्यों में से 11 सदस्यों का मत प्राप्त कर विजयी हुईं, जहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी गीतेश पाण्डे को मात्र 6 मत ही प्राप्त हुए.

जुलूस निकालकर जनता को किया धन्यवाद

बता दें कि केशकाल जनपद पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेंद्र नेताम पेशे से अधिवक्ता हैं और यह 3 बार जनपद सदस्य भी रह चुके हैं. वहीं नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष गिरधारी सिन्हा वर्तमान में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी केशकाल के अध्यक्ष हैं. जीत के बाद केशकाल जनपद के विजयी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ जनपद पंचायत कार्यालय से बस स्टैंड होते हुए अम्बेडकर चौक तक जुलूस निकालकर जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details