छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कृषि कानून के विरोध में किसान संगठन और कांग्रेस का चक्काजाम

केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में शनिवार को देशभर में चक्काजाम किया गया. इस दौरान कोंडागांव में भी किसान संगठन और कांग्रेस ने चक्काजाम कर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Feb 7, 2021, 2:11 AM IST

congress and farmer union did chakkajam in kondagaon
कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चक्काजाम

कोंडागांव: पूरे देश में केंद्र सरकार के कृषि कानून का विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर जिला किसान संघ, मजदूर संघ और विभिन्न संगठनों ने किसानों के आंदोलन को समर्थन दिया. किसानों और विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता और मजदूरों ने नेशनल हाईवे 30 पर चक्काजाम कर कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चक्काजाम

नेशनल हाईवे में चक्काजाम होने से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. इस बीच आपातकालीन सेवाएं और आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई. प्रदर्श न के दौरन धरना स्थल से एक एंबुलेंस गुजरी, जिसे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रास्ता बनाकर वहां से निकाला.

केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

किसान और विभिन्न संगठन सहित मजदूर लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. किसान नेता ने कहा कि उनकी मांग अगर नहीं मानी जाएंगी तो आंदोलन और उग्र होगा. किसानों ने करीब दो घंटे तक नेशनल हाईवे 30 को जाम किया. प्रशासनिक समझाईश के बाद चक्काजाम खत्म किया गया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का चक्काजाम

पढ़ें:रायपुर में शांतिपूर्ण रहा किसानों का चक्काजाम

सभा के रुप में तब्दील हुई रैली

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन से रैली निकालकर नारेबाजी के साथ रायपुर नाका चौक पहुंचे. जहां कार्यकर्ता और किसानों ने चक्काजाम किया. प्रदर्शनकारियों ने चक्काजाम को सभा का रूप देकर अपना-अपना व्यक्तव्य भी दिया.

चरम पर किसान आंदोलन

पूरे देश में किसान आंदोलन चरम पर है. दिल्ली में किसान पिछले 2 महीने से लगातार अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं. 26 जनवरी को भी दिल्ली में किसानों ने अपनी मांग को लेकर टैक्टर रैली निकाली थी. जिसके समर्थन में प्रदेश के कई हिस्सों में भी ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details