छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव : स्वच्छता दीदियों का नगर में हुआ सम्मान, व्यापारियों ने भेंट किया जरूरी सामान

By

Published : Jul 10, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 9:05 PM IST

कोंडागांव के व्यापारियों की ओर से स्वच्छता दीदियों का सम्मान किया गया. बारिश के मौसम को देखते हुए उन्हें छाता और जरूरी सामान भी मुहैया कराया गया.

cleaning worker
कोंडागांव में स्वच्छता दीदियों का सम्मान

कोंडागांव : नगर के व्यापारियों ने सफाई अभियान से जुड़ी स्वच्छता दीदियों का सम्मान किया है, उन्होंने बारिश को देखते हुए छाता और जरूरत का सामान भी भेंट किया. व्यापारियों ने कहा कि, कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में जिस तरह से सभी अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं वह काबिल-ए-तारीफ है.

स्वच्छता दीदियों का सम्मान

कोरोनाकाल में भी स्वच्छता दीदियों के माध्यम से घर-घर पहुंचकर कचरा इकट्ठा किया जा रहा है, जो सराहनीय है. स्वच्छता दीदीयों के माध्यम से बिना किसी हिचक और भेदभाव के वो अपना दायित्व निभा रही हैं. फरसगांव नगर के व्यापारियों ने सभी स्वच्छता दीदियों को रेनकोट, छतरी और साल भेंट उनका सम्मान किया और उन्हें बधाईयां दीं. व्यापारियों का कहना है कि, सफाई कर्मचारियों के कारण ही फरसगांव नगर पंचायत क्षेत्र में जहां-तहां फैले कचरे और गंदगी से काफी हद तक निजात मिली है.

पढ़ें :दंतेवाड़ा: अपने गांव में विकास की मांग करते हुए 3 इनामी सहित 25 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बारिश में काफी मददगार
व्यापारियों ने कहा कि, स्वच्छता दीदी नगर पंचायत की नियमित कर्मचारी नहीं होते हुए भी ठेका कर्मचारी के रूप में कार्य कर रही हैं. इनकी और से गंभीरतापूर्वक किए जा रहे कार्य की सराहना सभी को करनी चाहिए. इस दौरान एक स्वच्छता दीदी ने उन व्यपारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके कार्यों को देखकर नगर के व्यपारियों की ओर से उन्हें रेनकोट, छतरी और साल देकर सम्मान किया गया, जो इन दिनों बारिश में काफी मददगार साबित होगा.

स्वच्छता दीदियों का सम्मान

स्वच्छ भारत अभियान का सपना पूरा कर रहीं

व्यापारी फिरोज ने कहा कि, ये सभी स्वच्छता दीदी बधाई की पात्र हैं, जो मुश्किल घड़ी में भी अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रही हैं. धूप हो या बारिश या फिर ठंड का मौसम, प्रतिदिन ये अपने कार्यों को पूरा कर रही हैं और सुबह से ही नगर में कचरा संग्रहण कर स्वच्छ भारत अभियान के सपने को साकार करने में अपना योगदान दे रही हैं.

Last Updated : Jul 10, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details