छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मृतक किसान के परिवार को न्याय दिलाने आगे आए अमित जोगी, 17 दिसंबर को धान सत्याग्रह का किया एलान

By

Published : Dec 15, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 2:28 PM IST

कोंडागांव में किसान की आत्महत्या के बाद जेसीसी(जे) प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने परिवार को न्याय और मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर परिसर का घेराव किया.

JCCJ staged protest in Kondagaon
जेसीसी(जे) का प्रदर्शन

कोंडागांव :जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने किसान की आत्महत्या के मामले में परिवार को न्याय दिलाने के लिए कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान मृतक किसान धनीराम का पूरा परिवार भी उनके साथ मौजूद था.

जेसीसी(जे) का प्रदर्शन
जेसीसी(जे) का प्रदर्शन

अन्नदाता की मौत पर सियासत: बीजेपी ने किसान के परिवार से की मुलाकात, बघेल सरकार पर किया प्रहार !

जिले के मारंगपुरी गांव के किसान धनीराम की आत्महत्या के लिए अमित जोगी ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया. जोगी ने धान खरीदी के मामले में सरकार की नीयत और प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो कुछ भी कोंडागांव के किसान के साथ हुआ, वह राज्य के लिए शर्म की बात है. जो किसान पिछले वर्ष अपने खेत से 100 क्विंटल धान सोसायटी में बेचता है, सरकारी कर्ज लेता है, उस किसान को यह सरकार रकबा कम कर 11 क्विंटल धान बेचने का टोकन देती है. इस चिंता में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो जाता है. इस घटना पर सरकार चिंता कर अपनी नीति सुधारने के बजाय प्रशासन को गलत काम करने के लिए शह दे रही है. जिला प्रशासन ने सरकार की शह पर किसान की आत्महत्या के पीछे नशे और डिप्रेशन को वजह बता दिया. अमित जोगी ने कहा कि इस असंवेदनशील बयान की जितनी निंदा की जाए, कम है.

जेसीसी(जे) का प्रदर्शन
जेसीसी(जे) का प्रदर्शन

17 तारीख को करेंगे धान सत्याग्रह

अमित जोगी ने कहा कि पूरे मामले की न्यायिक जांच हो, 25 लाख का मुआवजा और पीड़ित परिवार के सदस्यों के लिए सरकारी नौकरी की मांग सरकार के सामने उन्होंने रखी है. उन्होंने कहा कि 17 तारीख से पूरे राज्य में सरकार के वादों को याद दिलाने और किसान के खेत के हर दाने को उठाने की मांग को लेकर धान सत्याग्रह किया जाएगा. कार्यक्रम में कोंडागांव जिला अध्यक्ष नरेंद्र नेताम, प्रदेश युवा जनता कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप साहू, छात्र संगठन प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी, बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के संयोजक नवनीत चांद, अमित पांडे, बस्तर जिला अध्यक्ष नरेंद्र भवानी, बीजापुर जिला अध्यक्ष संकनी चन्द्रिया, तंकेश्वर भारद्वाज, सुजीत कर्मा, सन्तोष सिंह, सोनसाय कश्यप, भरत कश्यप, शोभा गंगोत्री, बाबा जमील, एकता रानी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

Last Updated : Dec 15, 2020, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details