छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 29, 2021, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

कोंडागांव के एक ही मोहल्ले में 80 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण का केस हर दिन बढ़ते जा रहा है. हालात ये हो गए हैं कि अब पूरे का पूरा मोहल्ला ही संक्रमित मिल रहा है. बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे हैं. बीते दिनों शादी के आयोजन की वजह से कोंडागांव जिले के कुम्हारपारा मोहल्ले में एक साथ 80 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

80 people found corona positive in the same locality of Kondagaon
कोंडागांव के एक ही मोहल्ले में 80 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

कोंडागांव: कोरोना जांच में 195 सक्रिय मरीज मिले हैं. इसमें 80 संक्रमित कोंडागांव जिला मुख्यालय के एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. अबतक कोंडागांव जिले में 1331 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. गुरुवार को कोंडागांव जिला मुख्यालय के मसोरा ग्राम पंचायत से सटे कुम्हारपारा मुहल्ले में 80 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एक ही मोहल्ले से 80 संक्रमितों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

कोंडागांव के सीएमएचओ डॉ टीआर कुंवर के मुताबिक कुम्हारपारा मोहल्ले में बीते दिनों में कई शादियां हुई थी. इसके कारण इस मोहल्ले में बहुत अधिक तादाद में कोरोना पॉजिटिव सक्रिय मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि अबतक हुए टेस्टिंग में एक ही मोहल्ले में 80 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनको उपचार के लिए जोन्दरापदर पारा स्थित आईटीआई भवन के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है.

सूरजपुर के एक ऑक्सीजन प्लांट ने उठा रखी है पूरे संभाग को 'सांस' देने की जिम्मेदारी

57 लोगों की हो चुकी है मौत

मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जा रही है. मोहल्ले में और भी कोरोना सक्रिय मरीजों के मिलने की आशंका है. जिले में हर दिन औसतन 100 से ज्यादा मरीजों की पहचान हो रही है. जिले में अबतक कोरोना वायरस से 57 लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details