छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

केशकाल गैंगरेप: हिरासत में 5 आरोपी, कोर्ट में पेश करने की तैयारी, SIT कर रही है जांच

ओड़ागांव में युवती ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद जान दे दी थी. दो महीने तक केस दर्ज नहीं होने से दुखी पीड़िता के पिता ने भी आत्महत्या की कोशिश की थी. आदिवासी युवती से हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें दो नाबालिग शामिल हैं.

By

Published : Oct 8, 2020, 4:01 PM IST

5-accused-detained-in-keshkal-gangrape-case
केशकाल गैंगरेप की SIT कर रही है जांच

केशकाल: धनोरा में आदिवासी युवती से हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. सभी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है. इससे पहले पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है. वारदात की गंभीरता को देखते हुए ASP के नेतृत्व में 5 सदस्यीय विशेष अनुसंधान टीम गठित की गई है. पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया है.

केशकाल गैंगरेप की SIT कर रही है जांच

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी मांगी है. ओड़ागांव में युवती ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद जान दे दी थी. दो महीने तक केस दर्ज नहीं होने से दुखी पीड़िता के पिता ने भी आत्महत्या की कोशिश की थी. मीडिया में खबर आने के बाद बाद तहसीलदार की मौजूदगी में मंगलवार को शव कब्र से बाहर निकाला गया था.

पढ़ें:केशकाल गैंगरेप सुसाइड केस: कब्र खोदकर निकाला गया शव, SIT गठित, 3 आरोपियों से पूछताछ

एसआईटी कर रही जांच, 5 आरोपियों में 2 नाबालिग

घटना की गंभीरता को देखते हुए बस्तर आईजी सुंदरराज पी धनोरा थाना पहुंचे और विस्तृत जांच हेतु कोंडागांव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू के नेतृत्व में 5 सदस्यीय SIT की टीम गठित किया था. बुधवार से ही कांकेर डीआईजी संजीव शुक्ला, एसपी सिद्धार्थ तिवारी व धनोरा पुलिस के द्वारा पीड़ित परिवार, पड़ोसी और 3 आरोपियों से पूछताछ जारी थी. फरार आरोपियों के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही थी. जिसके बाद को सुबह SIT की टीम ने 5 आरोपियों को धर दबोचा है. जिसमें दो नाबालिग शामिल हैं. इनमें से एक की उम्र 13 और एक की 15 साल है.

परिवार ने 7 लोगों पर लगाया दुराचार का आरोप

एसपी ने बताया कि परिवार ने 7 लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. पुलिस को ये जानकारी 7 अक्टूबर को मिली, जिसके बाद कार्रवाई जारी है. एसपी ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी.

पढ़ें:दंतेवाड़ा में IED डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो लक्ष्मी और विमला के मुरीद हुए सीएम बघेल

पिता ने भी की थी जान देने की कोशिश

7 अक्टूबर से मीडिया के जरिए ये खबर सामने आई कि आदिवासी युवती के साथ दुराचार और उसकी आत्महत्या के 2 महीने बाद भी केस दर्ज नहीं किया गया है. परेशान पिता ने भी जान देने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस की नींद टूटी. देर शाम पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में शव कब्र से निकालकर बिसरा भेजा गया. एसआईटी का गठन किया गया. अब 5 आरोपी हिरासत में हैं. पुलिस परिवार, पड़ोसी और आरोपियों से पूछताछ कर रही है और कार्रवाई का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details