छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोंडागांव: ढोंगी बाबाओं ने की ग्रामीणों से जेवरों की ठगी, सभी गिरफ्तार

विश्रामपुरी थाना इलाके में इन दिनों ढोंगी बाबा सक्रिय हो गए हैं. ये बहरूपिए लोहाडोंगरी पारा में ग्रामीणों को ठगी की शिकार बना रहे हैं. पुलिस ने शिकायत के बाद तीनों ढोंगी बाबाओं को धर दबोचा.

By

Published : Aug 1, 2020, 7:56 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 11:07 PM IST

3-accused-arrested-for-cheating-villagers-in-kondagaon
ठगी के आरोप में 3 ढोंगी बाबा गिरफ्तार

कोंडागांव: विश्रामपुरी थाना इलाके में ग्रामीणों से ठगी करने का मामला सामने आया है. 3 ढोंगी बाबाओं ने कोरोना काल के बीच ग्रामीणों को जादू-टोना का दिखावा कर उनसे सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए. आरोपी भेष बदलकर आते हैं, जो लोगों को पूजा पाठ और जादू टोना से कोरोना काल में द्वेष दूर करने का झांसा देते हैं.

ढोंगी बाबाओं ने की ग्रामीणों से जेवरों की ठगी

विश्रामपुरी थाना अन्तर्गत लोहाडोंगरी पारा के निवासी कृष्ण कुमार यादव ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि, 15 जुलाई की रात 3 व्यक्तियों पर धोखाधड़ी कर घर से सोने-चांदी के आभूषण और नकदी रकम पार कर ली है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर टीम गठित की, जो बिना वक्त गंवाए आरोपियों की पतासाजी में जुट गई. इसी बीच पुलिस को आरोपियों की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर सभी आरोपियों को धर दबोचा.

ठगी के आरोप में 3 ढोंगी बाबा गिरफ्तार

पुलिस तीनों ढोंगी बाबाओं को धर दबोचा

पुलिस ने बताया कि आरोपी बाबा बनकर आए थे, जो पूजा पाठ कराने के बहाने से सोने-चांदी के आभूषण, नकदी रकम सहित कुल 65000 रुपए का सामान ले उड़े, जिसके बाद विश्रामपुरी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपियों के पास बरामद किए गहने

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में तिलक मंडावी, दारासिंह मंडावी, और सुदेश मंडावी शामिल हैं. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से 5000 रुपए नकद और 65, 000 रूपये के अलग-अलग प्रकार के गहने भी बरामद किया है. पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है.

Last Updated : Aug 1, 2020, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details