छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 4, 2020, 8:04 PM IST

Updated : Apr 5, 2020, 7:15 AM IST

ETV Bharat / state

केशकाल में सऊदी से आए 2 युवक क्वॉरेंटाइन, दो वार्ड भी सील

केशकाल में 15 दिन पहले सऊदी अरब से आए 2 युवकों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. ऐहतियातन आस-पास के 50 घरों को भी सील किया गया है.

2-wards-sealed-in-keshkal-kondagaon-due-to-coronavirus
नगर के 2 वार्ड हुए सील

केशकाल/कोंडागांव:प्रदेश कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर अलर्ट पर है. किसी भी बाहर से आए शख्स पर प्रशासन कड़ी नजर रखे हुए है. केशकाल में भी सऊदी अरब से आए 2 युवकों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. ये दोनों ही युवक 15 दिन पहले केशकाल पहुंचे थे, जिनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इस बाद भी प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर दोनों को होम क्वॉरेंटाइन किया है. दोनों ही युवकों के घर के आस-पास के 50 घरों को भी सील किया गया है. क्षेत्र के लोगों को जिला प्रशासन ने घर पर रहने की सख्त हिदायत दी है.

नगर के 2 वार्ड हुए सील

कोंडागांव जिला के केशकाल नगर के अंतर्गत वार्ड 10 और 11 में दो युवकों को परिवार समेत क्वॉरेंटाइन किया गया है. केशकाल पहुंचते ही दोनों युवकों का मेडिकल प्रशिक्षण किया गया और जांच के लिए ब्लड सैम्पल मेडिकल कॉलेज जगदलपुर भेजा गया था, जिसका परिणाम नेगेटिव आया है. फिर भी सुरक्षा के दृष्टि से दोनों घरों को सील कर दिया गया है और किसी भी प्रकार के बाहरी व्यक्ति के प्रवेश निषेध के आदेश दिए गए हैं. साथ ही सुरक्षा के लिए दोनों वार्डों में SDM दीनदयाल मंडावी के ने कर्मचारी तैनात किए हैं.

अन्य राज्यों से आए है 250 से ज्यादा लोग

केशकाल BMO डीके बिसेन ने बताया कि दोनों परिवार का मेडीकल परीक्षण कर उन्हें घर में रहने को कहा गया है. केशकाल में ही अन्य राज्य से लगभग 250 लोग पहुंचे हुए हैं. सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. बता दें कि क्षेत्र में कुछ दिनों पहले वार्ड 2 और 9 को सील गया है.

निगरानी के लिए गठित की गई है टीम
सभी क्वॉरेंटाइन किए गए घरों की निगरानी के लिए एक टीम का गठन किया गया है. उन्हें आदेश का उल्लंघन करने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Apr 5, 2020, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details