छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: नक्सलियों को मतदाताओं का 'तमाचा', बढ़-चढ़कर किया मतदान

By

Published : Feb 3, 2020, 4:14 PM IST

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है. अतिसंवेदनशील इलाकों में लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान मतदान किया.

Voting ended in Naxalite affected area in kanker
मतदान हुआ संपन्न

कांकेर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सम्पन्न हो गया है. जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र अन्तागढ़ और कोयलीबेड़ा में मतदान के दौरान ग्रामीणों में भारी उत्साह देखने को मिला. नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार के ऐलान के बाद भी ग्रामीणों ने मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. ऐसे ही अतिसंवेदनशील क्षेत्र में ETV भारत की टीम ने लोगों से बात की.

मतदान हुआ संपन्न
आमाबेड़ा ब्लॉक के अतिसंवेदनशील किसकोड़ो गांव में मतदान को लेकर अलग ही उत्साह लोगों के बीच देखने मिला. बंडापाल ग्राम पंचायत के इस आश्रित ग्राम में तकरीबन 70 फीसदी मतदान हुआ है. पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ ग्रामीणों के संबंध के लिए चलाया जाने वाला कार्यक्रम पुलिस मितान का नतीजा पंचायत चुनाव में सामने आया है.

भारी सुरक्षाबल तैनात
नक्सल प्रभावित इन इलाकों में चुनाव के मद्देनजर भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए है. पुलिस विभाग के आला अधिकरियों ने सुरक्षा की कमान संभाल रखी है.


बीते चुनाव नक्सलियों ने मचाया था आतंक
2015 में हुए पंचयात चुनाव के दौरान नक्सलियों ने आमाबेड़ा क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया था. इस क्षेत्र के 8 मतदान केंद्रों की मतदान पेटियां नक्सलियों ने लूट ली थी, जिसकी वजह से इस बार पुलिस और सुरक्षाबल के जवान चप्पे चप्पे पर तैनात थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details