छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 15, 2020, 2:48 AM IST

ETV Bharat / state

कांकेर: अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, मरकाटोला में तनावपूर्ण माहौल

कांकेर जिला मुख्यालाय से तकरीबन 18 किलोमीटर दूर मरकाटोला गांव में अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. ग्रामीणों का आरोप है कि उनको जबरन परेशान किया जा रहा है. जिसने सरकारी जमीन पर कब्जा किया है, उसपर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. बल्कि ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है.

villagers-made-hostage-to-tehsildar-who-removed-encroachment-in-kanker
तहसीलदार को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

कांकेर:मरकाटोला गांव में अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा है. ग्रामीणों ने तहसीलदार मनोज मरकाम और प्रशासन की टीम को बंधक बना लिया है, जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. एसडीओपी तस्लीम आरिफ भी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए.

मरकाटोला में तहसीलदार को ग्रामीणों ने बनाया बंधक

दरअसल, तहसीलदार मनोज मरकाम मरकाटोला गांव में अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए अपनी टीम के साथ पहुंचे थे. जहां दो मकानों को अतिक्रमण बताकर तोड़ा गया, जिसके बाद बिना सूचना मकान तोड़ने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया. मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और उन्होंने तहसीलदार और उनकी टीम को बंधक बना लिया. माहौल तनावपूर्ण होने के कारण मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

ग्रामीणों ने तहसीलदार को बनाया बंधक

ग्रामीणों ने तहसीलदार पर जबरन परेशान करने का लगाया आरोप

मरकाटोला के उपसरपंच ने बताया कि सुबह पटवारी ने आकर अतिक्रमण पर कार्रवाई की सूचना दी थी, लेकिन उसके बाद अचानक तहसीलदार जेसीबी वाहन के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मकान तोड़ दिया, जिस दौरान मकान तोड़ा गया उस दौरान मकान मालिक और उसका परिवार घर पर नहीं थे. ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी जिसके बाद वो अपने घर पहुंचे. तब तक प्रशासन की टीम ने मकान ढहा दिया था. ग्रामीणों का आरोप है कि तहसीलदार मनमर्जी कार्रवाई कर रहे हैं. सरकारी जमीन पर जिन दबंगों ने कब्जा कर रखा है, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. ग्रामीणों को जबरन परेशान किया जा रहा है.

मरकाटोला गांव पहुंची पुलिस की टीम

पुलिस ने तहसीलदार को कराया मुक्त
अतिक्रमण की कार्रवाई से भड़के ग्रामीणों ने तहसीलदार और उनकी टीम को गांव में ही रोक लिया था, जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंची. ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया. तहसीलदार और उनकी टीम को मौके से बाहर निकाला है. फिलहाल प्रशासन की टीम वापस लौट चुकी है.

मरकाटोला गांव में अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details