छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: चारामा में 20 हाथियों के दल का आतंक

हाराडुला के आस-पास के गांव में फिर हाथियों के झुंड को देखा गया है. हाथियों ने कई घरों और फसल को नुकसान पहुंचाया है. सूचना के बाद वन विभाग के कर्मचारी सतर्क होकर हाथियों की निगरानी में लगे हुए हैं. यह हाथियों का दल पूर्व में भी कांकेर से होते हुए बालोद की ओर गया था.

By

Published : Mar 5, 2021, 7:11 PM IST

Damage to crops and homes
हाथियों के आतंक से लोग परेशान

कांकेरःचारामा परिक्षेत्र के हाराडुला के आस-पास के गांव में फिर हाथियों के झुंड को देखा गया है. हाथियों ने कई घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है. इसके बाद से वन अमला सतर्क हो गया है. ग्रामीणों ने बताया कि वन परिक्षेत्र चारामा के पंडरीपानी, तुएगहन, करिहा, अकला डोंगरी क्षेत्र में बुधवार रात को हाथियों का झुंड देखा गया है. जिसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. सूचना के बाद वन विभाग के कर्मचारी सतर्क होकर हाथियों की निगरानी में लगे हुए हैं.

मैनपाट में 9 हाथियों के दल ने फिर मचाया तांडव

इलाके में है 20 हाथियों का झुंड

तुएगहन में हाथियों ने ग्रामीणों के कुछ घरों और खेत में लगे फसल को भी नुकसान पहुंचाया है. हाथियों ने बोर को भी नुकसान पहुंचाया है.

वन अधिकारी ने दी जानकारी

चारामा वन परिक्षेत्र अधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि धमतरी के जंगल के रास्ते हाथियों का दल कांकेर में पहुंचा है. यह हाथियों का दल पूर्व में भी कांकेर से होते हुए बालोद की ओर गया था. वहां से वे धमतरी की ओर चले गए थे. उन्होंने बताया कि अभी हाथियों का झुंड मांझी लारी 221 में मौजूद है. संबंधित परिक्षेत्र सहायक और परिसर रक्षक सहित अन्य वन अमले को अलर्ट कर दिया गया है. आस पास के सभी गांवो में मुनादी की कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details