छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शहीद जवान सुकालू राम दुग्गा को दी गई श्रद्धांजलि

कांकेर में पुलिस आरक्षक सुकालू राम दुग्गा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. रविवार को पुलिस विभाग ने शहीद को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद शहीद का अंतिम संस्कार किया गया.

By

Published : Jan 31, 2021, 5:42 PM IST

Tribute paid to martyred soldier Sukalu Ram Dugga in pakhanjur kanker
शहीद को श्रद्धांजलि

कांकेर :पखांजूर के महला पारा में शहीद जवान को आज श्रद्धांजलि दी गई. शनिवार को सलिया पारा मुर्गा बाजार में पुलिस आरक्षक सुकालू राम दुग्गा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

शहीद को दी गई श्रद्धांजलि

रविवार को शव के पोस्टमार्टम के बाद पखांजूर महला पारा में कांकेर जिले के एसपी एमआर आहिरे, डीएसपी आकाश मरकाम, पखांजूर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मयंक तिवारी, पखांजूर थाना प्रभारी शरद दुबे समेत पुलिस विभाग और ग्रामीणों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. समाजिक रीति-रिवाजों के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

पढ़ें -कांकेर: नक्सलियों के हमले में जवान शहीद, ग्रामीण घायल

पुलिस आरक्षक सुकालू राम दुग्गा पहले नक्सली संगठन में शामिल थे. 2007 में सुकालू राम दुग्गा ने नक्सली संगठन छोड़कर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. सुकालू को समाज के प्रति समर्पित होते देख 2013 में पुलिस प्रशासन ने सहायक आरक्षक पद पर नियुक्ति किया. सुकालू राम दुग्गा को 2016 में आरक्षक पद पर पदोन्नति मिली और परतापुर थाना क्षेत्र के नव निर्मित करका घाट बीएसएफ कैम्प में पोस्टिंग दी गई.

घात लगाए बैठे थे नक्सली

शनिवार को पुलिस आरक्षक सुकालू राम दुग्गा सलिया पारा मुर्गा बाजार में पहुंचे थे. बाजार में नक्सली पहले से ही घात लगाए बैठे हुए थे. आरक्षक को आता देख नक्सलियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इसमें एक ग्रामीण को भी गोली लग गई थी, जिसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल ग्रामीण की हालत ठीक बताई जा रही है. पुलिस ने इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है. बीएसएफ के जवान और पुलिस के जवान लगातार परतापुर क्षेत्र के जंगलों में गश्त कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details