छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छुट्टी से लौटे 3 आर्मी जवान कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

कांकेर के नरहरपुर ब्लॉक में 3 जवानों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. संक्रमितों को अस्पताल भेजा जा रहा है.

By

Published : Aug 5, 2020, 10:58 AM IST

Three soldiers found corona positive
कांकेर में तीन जवान कोरोना पॉजिटिव

कांकेर: जिले के नरहरपुर ब्लॉक में मंगलवार को 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले हैं. तीनों आर्मी के जवान हैं, जो आईटीआई में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में थे. बीएमओ (BMO) प्रशांत सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि तीनों आर्मी जवान छुट्टी से लौटे थे, जिसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया था. इस दौरन क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद 37 लोगों में से 21 लोगों का सैंपल लिया गया था. इनमें से 3 आर्मी जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तीनों जवानों को कोविड 19 अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है.

जिले में 9 एक्टिव केस

जिले में अब सिर्फ 9 एक्टिव केस हैं. बाकी मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. अब तक कुल 234 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 225 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं अभी 9 लोगों का इलाज जारी है. जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बीएसएफ कैंप से सामने आए हैं. छुट्टी से लौट रहे ज्यादातर जवान कोरोना की चपेट में आए थे और अब भी कई जवान पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

जशपुर: जिला अस्पताल की नर्स कोरोना से संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

जवान लगातार पाए जा रहे पॉजिटिव

जिले में अब तक जितने भी कोरोना के मामले सामने आए हैं, उनमें से 150 के करीब नक्सल मोर्चे पर तैनात बीएसएफ (BSF) और एसएसबी (SSB) के जवान हैं. प्रदेश की अगर बात की जाए, तो छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के कुल 10 हजार 109 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. जिनमें से कुल 7 हजार 613 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं प्रदेश में अब 2 हजार 427 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details