छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर में भालू के हमले में तीन घायल

कांकेर में गर्मी शुरू होते ही रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर पहुंचने लगे हैं. तीन अलग-अलग घटनाओं में दो महिला और एक पुरूष भालू के हमले में घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं एक गंभीर रुप से घायल महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है.

By

Published : Apr 19, 2021, 1:55 AM IST

Three injured in bear attack in Kanker
कांकेर में भालू के हमले में तीन घायल

कांकेरः दुधावा क्षेत्र में इन दिनों भालूओं का दहशत देखा जा रहा है. गर्मी शुरू होते ही रिहायशी इलाकों में जंगली जानवर पहुंचने लगे हैं. तीन अलग-अलग घटनाओं में दो महिला और एक पुरूष भालू के हमले में घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं एक गंभीर रुप से घायल महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है. क्षेत्र में भालूओं और जंगली सूअरों के बढ़ते हमले की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है.

रविवार को खेत में काम कर रही महिला पर भालू ने हमला बोल दिया. घमले में महिला गंभीर रुप से घायल हो गई है. ग्रामीणों ने बताया कि बासनवाही गांव की रहने वाली सुशीलाबाई सुबह अपने खेत में निंदाई कर रही थी. इस दौरान एक भालू खेत में आ गया. भालू को करीब आते देखकर सुशीलाबाई वहां से भागने लगी. इसी बीच सुशीलाबाई खेत में गिर गई और भालू ने उस पर हमला कर दिया. सुशीला की आवाज सुनकर आसपास खेत में मौजूद लोगों ने भालू को भगा दिया. लेकिन भालू के हमले में महिला को गंभीर रुप से घायल हो गई. घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, जंहा उसका इलाज चर रहा है. दूसरी ओर बासनवाही गांव में सियासखी मिश्रा अपने घर के पास बोरपंप पर नहा रही थी, अचानक भालू ने हमला कर दिया. जिससे उसे गंभीर चोट आई है. घायल महिला काे उपचार जिला अस्पताल में कराया जा रहा है.

कोरिया: भालू ने युवक पर किया जानलेवा हमला

अलग अलग घटनाओं में तीन घायल

तीसरी घटना कोटलभट्टी गांव का बताया जा रहा है. जहां 45 वर्षीय हेमलाल अपने खेत की रखवाली कर रहे थे. इसी दौरान उसके खेत में भालू आ पहुंचा और उस पर हमला कर दिया. जिससे वह भी घायल हो गए हैं. भालू के हमले में घायल हुए तीनों का उपचार के लिए शासकीय कोमल देव जिला चिकित्सालय लाया गया. इस दौरान गंभीर रूप से घायल सुशीलाबाई निषाद को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर रेफर कर दिया गया है. वहीं अन्य दोनों घायलों को जिला अस्पताल में ही उपचार चल रहा है. दूसरी ओर ग्रामीणों ने भालू के हमले की सूचना वन विभाग को दे दी है. सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी भालू के खोजबीन में जुट गए हैं. बासनवाही क्षेत्र में इन दिनों भालू के हमले के चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

घायलों का वन विभाग कर रहा सहायता

भालू जंगल छोड़कर बस्तियों के रुख करने लगे हैं. इतना ही नहीं क्षेत्र में जंगली सूअर के हमले की घटना भी बढ़ी है. वनपरिक्षेत्र अधिकारी धनलाल साहू ने बताया कि, घायलों में गंभीर रूप से घायल एक महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है. जिससे बेहतर उपचार हो सके. अन्य मरीजों को उपचार जिला अस्तपताल में चल रहा है. घायलों को विभाग की ओर प्रारंभिक आर्थिक मदद दी गई है. उपचार के बाद नियमानुसार आर्थिक मदद दी जाएगी. जंगली जानवर भालू अभी आसपास में विचरण कर रहा है. जिनके निगरानी के लिए वन अमले को तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details