छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दूसरे चरण का टीकाकरण : कांकेर में टीका लगवाने वाले ने साझा किया अपना अनुभव

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है. टीकाकरण के दूसरे चरण में आम लोगों को टीका लगाया गया. लोगों ने अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने कहा कि टीका लगाने से पहले उनके मन में भ्रम था, जो अब दूर हो गया है. टीका लगवाने में किसी तरह का कोई डर नहीं है.

By

Published : Mar 1, 2021, 7:45 PM IST

दूसरे चरण का टीकाकरण
दूसरे चरण का टीकाकरण

कांकेर : सोमवार को जिले में दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया. टीकाकरण की शुरुआत 9 बजे से किया जाना था, लेकिन तकनीकी समस्या के कारण 12 बजे के बाद पहला टिका लगाया गया. दूसरे चरण की शुरुवात जिले में दो टीकाकरण केंद्रों में टीका लगाकर की गई.

टीका लगवाने वाले ने साझा किया अपना अनुभव


दूसरे चरण का पहला टीका गोविंदपुर निवासी सोमनाथ साहू को लगाया गया. सोमनाथ साहू ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों में भ्रम फैला हुआ था. लेकिन अब वो दूर हो गया है. टीका लगाने से पहले मन में भ्रम था, जो अब दूर हो गया. टीका लगवाने में किसी तरह का कोई डर नहीं है. सभी को टिका लगाना चाहिए.

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में कैसी रही व्यवस्था ?

जिला टीकाकरण अधिकारी आई के सोम ने बताया कि शुरुवाती दौर में जिले में दो केंद्र बनाए गए हैं. कांकेर के अस्पताल में टीकाकरण किया जा रहा है. चारामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही सीनियर सिटीजन का टीकारण किया गया. बाकी केंद्रों में एक से दो दिन के बाद टीकाकरण शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शासकीय अस्पतालों में कोविड 19 टीकाकरण बिना किसी शुल्क के लगाया जाएगा. निजी अस्पतालों में अधिकतम 100 रुपए सर्विस शुल्क और 150 रुपए वैक्सीनेशन के लिए कुल 250 रुपये प्रति डोज लगाया जाएगा.

बुजुर्गों ने ऐसे भरा फॉर्म

बुजुर्गों ने बताया कि किसी ने ऑफलाइन तो किसी ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए बुजुर्ग सुबह अस्पताल पहुंचे. फॉर्म में नाम, पता और पहचान भरकर टीकाकरण का इंतजार किए. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले बुजुर्ग हॉस्पिटल पहुंचे. बुजुर्गों ने बताया कि उन्हें टीका लग गया है. वह खुश हैं, सेहत भी अच्छी है. किसी तरह कोई घबराहट नहीं हो रही है.

टीका लगवाने के लिए ये दस्तावेज जरूरी

  • आधार कार्ड
  • फोटो आईडी कार्ड
  • पासपोर्ट
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • पैन कार्ड
  • एनपीआर कार्ड
  • पेंशन दस्तावेज फोटो सहित

ABOUT THE AUTHOR

...view details