छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: छात्रों को राशन देने के लिए बुलाया और खुद नदारद रहे शिक्षक

कांकेर के अंतागढ़ के ग्राम बड़े पेन्जोडी में शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है. छात्रों को स्कूल बुलाकर शिक्षक खुद ही नदारद रहे. इस बीच छात्र आपस में झुंड बनाकर खेलते नजर आए.

By

Published : Apr 3, 2020, 5:26 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 6:00 PM IST

students waiting for teachers
शिक्षकों का इतंजार करते छात्र

कांकेर:कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन जिले के अंदरूनी क्षेत्रों में प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. राज्य सरकार के अनुसार स्कूलों में बच्चों को मिलने वाले मध्याह्न भोजन के बदले में शिक्षकों को बच्चों के घर-घर जा कर तीन से चार अप्रैल तक चावल दाल देने का निर्देश है. इस बीच अंतागढ़ के शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

शिक्षकों का इतंजार करते छात्र

शुक्रवार को अन्तागढ़ ब्लॉक के ग्राम बड़े पेन्जोडी हाई स्कूल में तीन अप्रैल से पहले पहले ही बच्चों को कॉपी, किताब के साथ स्कूल बुलाया गया. छात्र 9 बजे ही स्कूल पहुंच गए, लेकिन 11 बजे तक स्कूल के शिक्षक नदारद दिखे. तब तक छात्र एक झुंड में खेलते हुए नजर आए.

ईटीवी भारत की टीम करती रही शिक्षकों का इतंजार

हमारी टीम ने पूरी जानकारी के लिए शिक्षकों का इतंजार किया लेकिन पत्रकारों के आने की भनक के बाद 11:30 बजे तक कोई शिक्षक स्कूल ही नहीं पहुंचा. कोरोना को लेकर पूरा देश सावधानी बरत रहा है लेकिन शिक्षक जैसे जिम्मेदार पद पर होकर भी लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसे समय में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना बड़ी लापरवाही दिखाता है.

Last Updated : Apr 3, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details