छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोटा से कांकेर पहुंचे छात्र, मेडिकल जांच के बाद सभी को किया गया आइसोलेट

By

Published : Apr 29, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Apr 29, 2020, 10:53 AM IST

कोटा में पढ़ने गए छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं को वापस ले आया गया है, जिन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. साथ ही बस के ड्राइवर, कंडक्टर और पुलिसकर्मी भी 14 दिनों के लिए आइसोलेट किए जा रहे हैं.

Students returned from Kota isolated after health test in kanker
कोटा से कांकेर पहुंचे छात्र

कांकेर:राजस्थान के कोटा में पढ़ने के लिए गए छात्र-छात्राओं को वापस छतीसगढ़ लाया गया है. बस्तर संभाग के 127 छात्रों को देर रात कांकेर लाया गया है, जिन्हें शहर से दूर बाईपास मार्ग पर स्थित प्रयास विद्यालय के छात्रावास में आइसोलेट किया जाएगा. इनके साथ ही बस के ड्राइवर, कंडक्टर और बस में सवार पुलिसकर्मियों को भी 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा.

कोटा से कांकेर पहुंचे छात्र

36 घंटे के लंबे सफर के बाद सभी छात्र कांकेर पहुंचे है, जिनका फिलहाल रायपुर से पहुंची टीम स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है. इसके बाद छात्रों को 14 दिन तक जिला प्रशासन के उपलब्ध कराए गए भवन में ही रहना होगा. जिला प्रशासन की ओर से छात्रों के लिए यहां तमाम तरह की व्यवस्था की गई है, ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कते न हो. इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम भी यहां मौजूद रहेगी. समय-समय पर छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा.

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद छात्रों को किया गया आइसोलेट

6 बसों में पहुंचे 127 छात्र

बस्तर संभाग के 127 छात्रों को लेकर 6 बसों का काफिला रात करीब साढ़े 10 बजे कांकेर पहुंचा है. जहां छात्रों के साथ-साथ बस के ड्राइवर, कंडक्टर और पुलिसकर्मी भी आइसोलेट किए जा रहे हैं.

शहर से दूर चुनी गई जगह

कोटा से लौटे छात्र-छात्राओं के रुकने के लिए शहर से दूर जगह तय की गई है. इसके पहले छात्रों के रुकने के लिए कन्या छात्रावास का चयन किया गया था, लेकिन शहर के बीच में होने के कारण उसे बदलकर अब प्रयास छात्रावास कर दिया गया है.

Last Updated : Apr 29, 2020, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details