छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर: जवानों की समस्या जानने नक्सलगढ़ पहुंचे SP और ASP

By

Published : Jul 10, 2020, 9:36 AM IST

जवानों की समस्या जानने के लिए SP और ASP गुरुवार को नक्सलगढ़ यानी नक्सल प्रभावित इलाके के कैंप पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें किसी भी तरह की समस्या होने पर सीधा संपर्क करने की सलाह दी.

sp-and-asp-reached-kanker-to-know-the-problem-of-soldiers
जवानों की समस्या जानने नक्सलगढ़ पहुंचे SP और ASP

कांकेर: नक्सली मोर्चे पर तैनात जवानों की समस्या से रू-ब-रू होने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस स्पंदन अभियान चला रही है. गुरुवार को जिले के SP एमआर अहिरे और ASP कीर्तन राठौर नक्सल प्रभावित इलाके के कैंप में तैनात जवानों से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों की समस्या सुनी और उसके समाधान को लेकर आश्वस्त किया.

जवानों की समस्या जानने नक्सलगढ़ पहुंचे SP और ASP

SP एमआर अहिरे कांकेर और राजनांदगांव जिले की सीमा पर मौजूद इरिकबूटा CAF कैम्प पहुंचे थे, जहां उन्होंने जवानों से चर्चा करते हुए कहा कि स्पंदन अभियान का उद्देश्य हरेक जवान की समस्या का हल निकालना है. एक भी जवान को खोना नहीं है. SP ने कहा कि जवानों की हर समस्या का हल निकाला जाएगा. किसी भी तरह की समस्या होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से जवान सीधा सम्पर्क कर सकते हैं. SP ने जवानों से चर्चा के दौरान उनके द्वारा बताई गई समस्याओं के हल के लिए तत्काल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है. इसके बाद SP ने कोडेकुर्से थाने का भी निरीक्षण किया.

SP और ASP ने की जवानों से बात

ASP पहुंचे हाहालद्दी कैम्प

स्पंदन अभियान के तहत ही ASP कीर्तन राठौर दुर्गुकोंदल ब्लॉक के नक्सल प्रभावित हाहालद्दी CAF कैम्प पहुंचे थे. यहां भी ASP ने जवानों से उनकी समस्या सुनी. साथ ही नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें किसी भी तरह की समस्या होने पर सीधे संपर्क करने की सलाह दी. ASP ने जवानों से कहा कि संवाद से सभी समस्या का हल निकाला जा सकता है, इसलिए किसी भी तरह की समस्या होने पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया जाए, ताकि समस्या का समाधान कर जवानों को राहत दी जा सके.

SP और ASP ने सुनीं जवानों की समस्याएं

पढ़ें:दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

स्पंदन अभियान के तहत जवानों से मिल रहे अधिकारी

स्पंदन अभियान के तहत नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों को तनावमुक्त करने पुलिस अधिकारी लगातार कैम्पों में पहुंचकर जवानों से मिल रहे हैं. उनकी समस्या जानने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों के आपसी संघर्ष और आत्महत्या जैसे मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की है, ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details