छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पीएम के साथ चंद्रयान-2 की LIVE लैंडिंग देखेंगी महासमुंद की श्रीजल, ये सवाल पूछने की तमन्ना

7 सितंबर को चन्द्रयान-2 चन्द्रमा की सतह पर पहुंचने वाला है. चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने के लिए इसरो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ श्रीजल चंद्राकर भी मौजूद रहेंगी.

By

Published : Aug 30, 2019, 3:15 PM IST

Updated : Sep 6, 2019, 12:02 PM IST

श्रेजल चंद्राकर

कांकेर: प्रदेश के महासमुंद जिले के केंद्रीय विद्यालय की 9वीं क्लास में पढ़ने वाली होनहार छात्रा श्रीजल चंद्रकार इसरो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठककर चंद्रयान-2 की लैंडिंग का सीधा प्रसारण देखेंगी. बता दें कि श्रीजल ने चंद्रयान-2 को लेकर हुए एक क्विज प्रतियोगिता में प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था. ETV भारत की टीम ने इस होनहार छात्रा से खास बातचीत की.

पीएम के साथ चंद्रयान-2 की LIVE लैंडिंग देखेंगी महासमुंद की श्रीजल

पढ़ें: बिलासपुर : जोगी की मुश्किलें बढ़ीं, जाति मामले में दर्ज हुई FIR

इस मौके को श्रीजल ने अपने जीवन का सबसे बड़ा पल बताया है. श्रीजल ने कहा कि 'उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि 'इतना बड़ा मौका उन्हें कभी मिलेगा'. चन्द्रयान-2 के लिए हुए क्विज की तैयारी के बारे में उन्होंने बताया कि 'कुछ खास तैयारी नहीं की थी'.

पिता को दिया श्रेय
पिता योगेश चंद्रकार को इसका श्रेय देते हुए श्रीजल ने बताया कि 'उनके पिता ही उनकी इस बड़ी उपलब्धि की वजह हैं'. पिता को ज्ञान का भंडार बताते हुए श्रीजल ने कहा कि 'उनके पिता ही उन्हें इन सभी चीज़ों के विषय मे बताते रहते थे, जो कि उनके बहुत काम आया.


शिक्षकों के मार्गदर्शन से मिला मुकाम
इसके साथ ही श्रीजल ने इसका श्रेय स्कूल के शिक्षकों को भी दिया. उन्होंने कहा कि 'स्कूल में भी इन सभी विषयों को लेकर शिक्षकों ने जो बातें बताईं वो सब उनके काम आया और इसी वजह से आज उन्हें इतना बड़ा मौका मिला है.

पीएम से करेंगी ये सवाल
श्रेजल ने कहा कि न्यूज से मिली जनकारी ने भी इस मुकाम को हासिल करने में उनकी बहुत मदद की. श्रीजल से जब हमने पूछा कि 'उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां मौजूद रहेंगे, यदि उनसे बात करने का अवसर मिला तो क्या बात करना चाहेगी. इस पर श्रीजल ने कहा कि 'वो प्रधानमंत्री से पूछना चाहती हैँ कि देश के विकास के लिए उन्होंने और किस तरह का प्लान बनाया है जिससे देश और आगे बढ़ सके.

Last Updated : Sep 6, 2019, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details