छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 29, 2020, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

कांकेर: कोयलीबेड़ा बाजार में नक्सलियों ने लगाए बैनर, इलाके में दहशत

नक्सल शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन नक्सलियों ने कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा में बैनर लगाकर और पोस्टर फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की है.

koyalibeda
नक्सलियों ने लगाए बैनर

कांकेर: नक्सल शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन भी नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है. अब नक्सलियों ने कोयलीबेड़ा के बाजार स्थल पर बैनर लगाए और पर्चे भी फेंके है. नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने के साथ प्रदेश की बघेल सरकार पर भी निशाना साधा है.

भूपेश बघेल का विरोध

कोयलीबेड़ा बाजार में लगाए बैनर

नक्सलियों ने देररात कोयलीबेड़ा के बाजार स्थल पर बैनर लगाए. जिसमें नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने का एलान किया है. इसके साथ ही प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधते हुए पेसा कानून में मौजूद ग्राम सभा के अधिकार को खत्म करने की कोशिश करने जैसे आरोप लगाए है. नक्सलियों के द्वारा बैनर पोस्टर लगाए जाने की खबर के बाद पुलिस टीम मौके के लिए रवाना की गई है.

पढ़ें:बड़ी खबर: बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बरामद किया 40 किलो का IED

28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह

नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के पहले दिन भी जिले के कई इलाकों में बैनर पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की थी. नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों ने लगातार सर्चिंग बढ़ा दी है. बता दें कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे है. इस दौरान नक्सली पुलिस हमले में मारे गए अपने साथियों को शहीद का दर्जा देकर उनकी याद में शहीदी सप्ताह मनाकर जगह-जगह बैनर, पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश करते है.इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के स्मारकों पर माल्यार्पण भी किया जाता है.

पढ़ें:शहीदी सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों ने लगाए बैनर-पोस्टर, विकास कार्यों का विरोध

गढ़चिरौली में हुआ था नक्सलियों का विरोध

जिले में जहां लगातार नक्सली शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान कर जगह-जगह बैनर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे है, तो वहीं जिले की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में ग्रामीणों ने नक्सलियों का विरोध करते हुए नक्सलियों के बैनर जलाए. यहां ग्रामीणों ने खुलकर नक्सलियों के आतंक का विरोध किया है.

नक्सलियों का शहीद स्मारक ध्वस्त

शहीदी सप्ताह के पहले दिन सुरक्षाबल के जवानों ने एक बड़ी सफलता हासिल की. दंतेवाड़ा पुलिस ने गुमियापाल के रैया पारा में नक्सली स्मारक ध्वस्त कर दिया. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ये कामयाबी हासिल की है.

पढ़ें:खुफिया अलर्ट- पांच अगस्त को अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला

एक जवान शहीद

शहीदी सप्ताह के एक दिन पहले सोमवार सुबह नारायणपुर जिले के करियामेटा कैम्प में नक्सलियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें सीएएफ का एक जवान शहीद हो गया था. शहीद CAF के जवान को उनके गृहग्राम में अंतिम विदाई दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details