छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 22, 2019, 3:31 PM IST

Updated : Aug 22, 2019, 3:44 PM IST

ETV Bharat / state

VIDEO: नक्सल प्रभावित इस इलाके के स्कूल में नहीं हैं शिक्षक, छात्रों ने जड़ा ताला

साइंस सब्जेक्ट के टीचर की मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने स्कूल में ताला जड़ दिया है.

स्कूल में ताला

कांकेर:शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूली छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है. साइंस सब्जेक्ट के टीचर की मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने स्कूल में ताला जड़ दिया है और धरने पर बैठ गए. मामला कोयलीबेड़ा ब्लॉक की लक्ष्मीपुर पंचायत का है.

नक्सल प्रभावित इस इलाके के स्कूल में नहीं हैं शिक्षक

नया शिक्षा सत्र शुरू हुए 2 महीने का वक्त बीत चुका है लेकिन लक्ष्मीपुर गांव के हाई स्कूल में अब तक विज्ञान विषय के रसायन, बायोलॉजी, भौतिकी और गणित के शिक्षक की व्यवस्था शिक्षा विभाग नहीं कर सका है. छात्रों ने कई बार शिक्षक की व्यवस्था को लेकर मांग की लेकिन जब उनकी मांग नहीं मानी गई तो छात्रों ने स्कूल में ही ताला जड़ दिया.

छात्रों के इस प्रदर्शन का उनके पालकों ने भी समर्थन किया है और धरने में शामिल हुए. अब तक मौके पर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के पहुचने की खबर नहीं है.

कोयलीबेड़ा ब्लॉक में शिक्षकों की भारी कमी
कोयलीबेड़ा ब्लॉक में शिक्षकों की भारी कमी है. नक्सल प्रभावित इस ब्लॉक में जब किसी शिक्षक की पोस्टिंग होती है तो वो अपना तबादला सुरक्षित इलाकों में करवा लेते हैं. शिक्षा विभाग पर इस इलाके में शिक्षक की नियुक्ति करवाना बड़ी चुनौती बना हुआ है, हाल ही में शिक्षक की कमी के कारण ही ऐसेबेडा गांव के छात्रों ने भी स्कूल में ताला जड़ दिया था.

Last Updated : Aug 22, 2019, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details