छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर: पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

पंचायत सचिव और रोजगार सहायक संघ नियमितीकरण किए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को धरना स्थल पर सद्बुद्धि यज्ञ का किया आयोजन.

By

Published : Jan 7, 2021, 5:09 PM IST

sadbuddhi yagya in Kanker
धरना स्थल पर सद्बुद्धि यज्ञ

कांकेर: जिले में ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायक संघ नियमितीकरण किए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. दोनों के हड़ताल पर चले जाने से ग्राम पंचायतों में सभी कार्य प्रभावित हो रहे हैं. इनके इस आंदोलन का ग्राम पंचायत सरपंचों ने भी समर्थन किया है. इसी कड़ी में गुरुवार को आंदोलनकर्ताओं ने धरना स्थल पर सद्बुद्धि यज्ञ किया.

धरना स्थल पर सद्बुद्धि यज्ञ

रोजगार सहायकों और पंचायत सचिवों का कहना है कि संघ लगातार अपनी मांगो को लेकर शासन प्रशासन को अवगत करा रहा है, लेकिन उनकी मांगों को नजर अंदाज कर दिया गया. जिसके कारण अब सभी पंचायत सचिव और रोजगार सहायक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. उनका कहना है कि हड़ताल पर चले जाने के बाद भी सरकार की ओर से अब तक कोई पहल नहीं की गई है. इसके लिए धरना स्थल पर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यह यज्ञ किया गया.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ सरकार को सद्बुद्धि देने सचिवों ने यज्ञ कर दी आहुति

पलायन को मजबूर हुए ग्रामीण: अरुण

सचिव संघ के अध्यक्ष अरुण नायक ने कहा कि रोजगार सहायक और सचिव के अनिश्चितकालीन हड़ताल में जाने से गांव में मनरेगा का काम बंद हो गया है. स्थिति ये है कि ग्रामीण पलायन करने की मजबूर हो रहे हैं.

की जा रही वैकल्पिक व्यवस्था: कलेक्टर

कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि रोजगार सहायक और सचिवों के हड़ताल में जाने से मनरेगा का काम बंद नहीं होगा. हम इसके वैकल्पिक व्यवस्था में लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details