छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 7, 2019, 10:44 PM IST

Updated : Nov 7, 2019, 11:38 PM IST

ETV Bharat / state

राशनकार्ड में गड़बड़ी से नहीं मिल रहा 35 किलो चावल, ग्रामीण परेशान

राशन कार्ड नवीनीकरण में बरती गई लापरवाही का खामियाजा ग्रामीण को भुगतना पड़ रहा है. पहले उसे 35 किलो चावल मिलता था, लेकिन नवीनीकरण के बाद उसे अब सिर्फ 10 किलो चावल मिल रहा है.

राशनकार्ड में गड़बड़ी से ग्रामीण परेशान

कांकेर : राशन कार्ड के नवीनीकरण के दौरान बरती गई लापरवाही के चलते ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. राशन कार्ड में गड़बड़ी के चलते भिरावाही के ग्रामीण को 35 किलो चावल के बजाए महज 10 किलो चावल ही मिल रहा है, जिससे उसे अब बाजार से चावल खरीद कर खाना पड़ रहा है.

वीडियो.

ग्रामीण ने बताया कि, परिवार में 5 सदस्य हैं और उन्हें पहले 35 किलो चावल मिलता था, लेकिन हाल ही में हुए राशन कार्ड के नवीनीकरण के बाद कार्ड से सिर्फ 10 किलो चावल ही मिल रहा है. उन्होंने जब इस मामले में राशन दुकान संचालक से सवाल किया, तो उसने जिला मुख्यालय जाकर अधिकारी से बात करने को कहा.

शासन की योजना का नहीं मिल रहा लाभ
वहीं जब अधिकारी से इस मामले में शिकायत की, तो उन्होंने जनवरी माह के बाद सुधार होने की बात कहकर वापस भेज दिया गया. ग्रामीण का कहना है कि उसके परिवार में 5 सदस्य हैं. ऐसे में उसे 10 किलो चावल मिलने से बाजार से चावल खरीदना पड़ रहा है और शासन की योजना के लाभ से वो वंचित हो गया है.

गड़बड़ी के कई मामले आए सामने
बता दें कि राशन कार्ड नवीनीकरण के दौरान गड़बड़ी के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनको लेकर लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन उसके बाद भी विभाग के ने कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे ग्रामीणों को नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Last Updated : Nov 7, 2019, 11:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details